Breaking News

आईपीएल: लीग राउंड हुआ खत्म, प्लेऑफ में कौन किसके होगा सामने, जाने शेड्यूल

आईपीएल 2020 की प्लेऑफ की चारों टीमें तय हो चुकी हैं. मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के बाद मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंची. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए आखिरी मुकाबले में हैदराबाद ने 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर अंक थे लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण 2016 की चैंपियन सनराइजर्स ने बाजी मारी. टीमों के साथ ही प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल भी तय हो चुका है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने 14 मैचों में नौ में जीत हासिल की और 18 अंको के साथ अंकतालिका में टॉप पर रही. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम आठ मैचो में 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रही. इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार को पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच दूबई के दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला एलिमिनेटर शुक्रवार को अबु धाबी में खेला जाएगा. पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम आठ नवंबर को दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम का सामना करेगी. दोनों क्वालिफायर की विजेता टीम लीग के फाइनल मैच में 10 नवंबर आमने-सामने होंगी जोदुबई में खेला जाएगा.

यहां जानिए प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

05-11- 2020 – मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स – पहला क्वालिफायर – शाम 07:30 बजे- दुबई

06-11-2020 – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – पहला एलिमिनेटर – शाम 07:30 बजे – अबु धाबी

08-11-2020 – दूसरा क्वालिफायर – शाम 07:30 बजे – अबु धाबी

10-11 2020 – फाइनल – शाम 07:30 बजे- दुबई

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...