Breaking News

आईपीएस की पत्नी ने पति पर लगाए गंभीर आरोप

पटना/यूपी. हाल ही में सस्पेंड किये गए IPS अधिकारी हिमांशु की पत्नी प्रिया ने उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्नी प्रिया के मुताबिक हिमांशु के किसी और लड़की से नजदीकी सम्बन्ध हैं, जिसके चलते अक्सर वो झूठ बोलकर उसके पास जाते रहते थे। जब प्रिया ने इसका विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई भी की।

4 जुलाई 2014 को हुआ विवाह

IPS अफसर हिमांशु कुमार और उनकी पत्नी प्रिया सिंह के बीच किसी और लड़की से अवैध संबंध को लेकर शादी के दो दिन बाद से ही विवाद शुरू हो गया था। दोनों की शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी। बकौल प्रिया, इस विरोध से परेशान हिमांशु ने प्रिया को शादी के दो दिन बाद ही वापस मायके भेज दिया था। फिर दोबारा हिमांशु अपने मां पिता के दबाव में आकर प्रिया को वापस अपने साथ ले गए,लेकिन वहां पर भी वो दूसरी लड़की के साथ घूमते-फिरते थे। प्रिया ने जब इसका विरोध करना शुरू किया हिमांशु उनके आठ मार-पीट पर उतारू हो गए।

ऑपरेशन के नाम पर रात भर रहते थे बाहर

प्रिया ने आरोप लगाया कि ड्यूटी और ऑपरेशन के नाम पर रात रात भर बाहर रहते थे।

सास-ससुर से लगाई गुहार

प्रिया के मुताबिक उन्होंने इस बात को लेकर अपने सास-ससुर से भी गुहार लगाई,लेकिन घर वालों ने उल्टे हिमांशु का पक्ष लेते हुए प्रिया को शांत करा दिया। प्रिया का आरोप है कि उनके परिवार के लोगों को हिमांशु के अवैध संबंध की जानकारी थी,लेकिन उन लोगों ने मुझे और मेरे परिवार को धोखे में रखते हुए दोनों की शादी करवा दी।

पिता ने तय की थी शादी

हिमांशु की शादी उनके पिता मनोज कुमार सिंह ने तय की थी। प्रिया का कहना है कि हिमांशु की मां ने शादी से पहले मुझे देखा था। फिर दोनों परिवार की रजामंदी पर शादी हुई। प्रिया ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने दहेज में करोड़ों की जमीन और मोटी रकम भी ली थी।

कोर्ट में चल रहा तलाक का मुकदमा

Loading...

प्रिया ने कहा कि जब हिमांशु ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया तो वह वापस मायके आ गई और कोर्ट में केस दर्ज करा दिया। दहेज प्रताड़ना के केस से पहले ही हिमांशु ने दिल्ली की एक अदालत में तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। प्रिया का आरोप है कि हिमांशु उन्हें तलाक देकर अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। इसलिए उन्होंने बिना बताये तलाक की अर्जी दिल्ली के द्वारका कोर्ट में दायर कर दी। प्रिया ने बताया कि हिमांशु ने अपनी अर्जी में कहा है कि प्रिया शादी के वक्त अपने साथ जो भी समान लायी थी वो साथ ले जा सकती है। “लेकिन प्रिया का सवाल है क्या मेरे मां बाप ने इसलिए ही शादी की थी क्या?,मेरी जिंदगी तो बर्बाद हो गई।”

प्रिया ने हिमांशु के उस आरोप को भी खारिज किया जिसमें हिमांशु ने प्रिया पर आरोप लगाया था कि वो उससे 10 करोड़ रूपए मांग रही है।

दहेज़ में ली 6 करोड़ की जमीन और महंगी कार

प्रिया कहती है कि वो मुझपर पैसे मांगने का आरोप लगाते हैं। हिमांशु ये भूल गए क्या जबतक उन्होंने मेरी मां से 6 करोड़ की जमीन और महंगी गाड़ी नहीं ले लिया था तब तक वे शादी के लिए बरात लेकर आने को तैयार नहीं थे। प्रिया कहती है कि मेरी शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी और हिमांशु ने मेरी मां नीलम सिंह से 9 जून 2014 को 6 करोड़ रूपए की जमीन अपने नाम करवाया था।

क्यों विवाद में हैं IPS हिमांशु

2010 बैच के IPS हिमांशु कुमार ने बिसरख,नोएडा में पत्नी प्रिया सिंह के खिलाफ चल रहे केस से रिलेटेड FIR दर्ज करवाई थी। हिमांशु ने इसमें डीजीपी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया,”डीजीपी ने मेरी FIR की सही ढंग से इन्वेस्टिगेशन क्यों नहीं होने दी?”हिमांशु ने अपने ट्वीट में लिखा था “क्यों डीजीपी ऑफिस अफसरों को लोगों की जात के आधार पर सजा देने के लिए फोर्स कर रहा है?” हिमांशु ने आरोप लगाया था कि अब सीनियर अफसर ‘यादव’ सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने या उन्हें रिजर्व लाइन्स में ट्रांसफर करने में जुटे हैं।

CM को भी किया टैग

IPS अफसर हिमांशु ने अपनी कुछ ट्वीट्स CM आदित्यनाथ योगी को भी टैग किया। इसके बाद से ही हिमांशु पर कार्रवाई तेज करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिवा गया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

किसानों की मांग पूरी न हुई तो विधानसभा का करेंगे घेराव- दीक्षित

उन्नाव। उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी प्रोजेक्ट की जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *