Breaking News

नीट-2021 में सीएमएस की इर्तिका इरफान का शानदार प्रदर्शन, CMS के 23 छात्र नीट परीक्षा में सफल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस की मेधावी छात्रा इर्तिका इरफान ने नीट-2021 परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 7477वीं रैंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है तो वहीं दूसरी ओर सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा प्रग्यांशी तिवारी ने 8892वीं रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है। इसके अलावा, सीएमएस छात्रा शिखा त्रिपाठी ने 5271वीं रैंक अर्जित की है। शिखा ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) से की है। नीट परीक्षा में चयन के उपरान्त सीएमएस के ये छात्र देश के प्रख्यात मेडिकल कालेजों में एडमीशिन ले सकेंगे।

छात्रा इर्तिका इरफान ने नीट परीक्षा में सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि ‘मेडिकल के क्षेत्र में जाने की रूचि मुझे 11वीं कक्षा से हुई, इसलिए मैंने बायलॉजी को चुना। मेरे शिक्षकों ने मेरी रूचि को देखते हुए सदैव मुझे प्रोत्साहित किया, विशेष रूप से नीट परीक्षा के लिए। मेडिकल क्षेत्र में मेरी रूचि ऑकोलॉजिस्ट के रूप में कैरियर अपनाने की है। अपने साथी छात्रों के लिए इर्तिका ने सुझाव दिया कि नियमित रूप से पढ़ाई करें और अधिक से अधिक मॉक टेस्ट देने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है और इसका कोई विकल्प नहीं है।

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएमएस के 23 छात्र इस वर्ष देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कालेजों में एडमीशन हेतु सफल हुए हैं, जिनमें सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) से शिखा त्रिपाठी, स्टेशन रोड कैम्पस से इर्तिका इरफान, अक्षिता रॉय, श्यान आजाद, द्रशु चौहान एवं नामिरा खान, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) से यागिनी गुप्ता, शुभ वत्सला सिंह एवं वर्णिका पाण्डेय, चौक कैम्पस से देवांश गुप्ता, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) से प्रमीत कौर, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) से क्षितिज गोस्वामी, प्रग्यांशी तिवारी, पलक शर्मा, रिशित आनंद एवं साक्षी निगम, कानपुर रोड कैम्पस से यशवर्धन साहू, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) से मानसी वर्मा, प्रियंका जिंदल व प्रथमेश प्रियांश एवं आरडीएसओ कैम्पस से प्रियांशु कुमार, अनमोल बहमे एवं कशिश अग्रवाल शामिल हैं।

शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस के मेधावी छात्रों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हार्दिक बधाई दी है। डा. गाँधी ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग व मार्गदर्शन प्रदान करता है। यही कारण है कि विद्यालय के छात्र बड़ी संख्या में प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...