Breaking News

भारत दौरे से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट, यूक्रेन संकट पर होगी वार्ता

इजरायल में जानलेवा कोरोना वायरस का संकट बरकरार है. आज प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट भी इसकी चपेट में आ गए हैं. नफ्ताली बेनेट कोरोना से ऐसे वक्त संक्रमित हुए हैं, जब अगले महीने की शुरूआत में उनको भारत दौरे पर आना है.

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट अप्रैल की शुरूआत में भारत दौरे पर आ रहे हैं. . बेनेट की यह यात्रा ऐसे वक्त में हो रही है, जब दोनों देश राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजरायली समकक्ष ने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन COP 26 के दौरान मुलाकात की थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में भारत और इजरायल के बीच संबंध गहरे हुए हैं. पिछले साल विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और पूर्व वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया समेत कई उच्च-स्तरीय सम्मानित व्यक्तियों ने इज़राइल का दौरा किया था. उससे पहले पीएम मोदी ने 2017 में इज़राइल का दौरा किया था.

स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया था कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा, लेकिन अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...