Breaking News

जल शक्ति मंत्री ने माँ विन्ध्यवासिनी देवी का किया दर्शन पूजन

मीरजापुर। उत्तर प्रदेश के मंत्री सिचाई एवं जल संशाधन, बाढ़ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिचाई नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग स्वतंत्र देव सिंह ने आज माँ विन्ध्यवासिनी के धाम विन्ध्याचल पहुंचकर माँ विंध्यवासिनी देवी का दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन के उपरान्त मंत्री ने कहा कि राष्ट्रहित के लिए समाज के सभी वर्गों एवं सभी दलों को एकजुट होकर रचनात्मक कार्य करना चाहिए।

जल शक्ति मंत्री ने माँ विन्ध्यवासिनी देवी का किया दर्शन पूजन

वाराणसी में मोदी जी ने अस्सी घाट पर झाड़ू उठा कर स्वच्छता का संदेश दिया। जिसे पूरी दुनिया ने स्वीकार किया। उन्होने कहा कि स्वच्छता अभियान, हर घर शौचालय और हर घर नल से जल के पीछे स्वच्छता का मूल मंत्र है। पर्यटन उद्योग बढ़ रहा है। वहां लाखों की संख्या में पर्यटक आने लगे है। उन्होने कहा कि तेज गर्मी के बीच प्रकृति ने संदेश दिया है कि जल संचय करें। धरती को स्वस्थ रखें और पेड़ लगाए।

👉भीषण गर्मी को देखते हुये स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एड्वाइजरी

प्रकृति की अनदेखी किया गया तो आने वाले समय में एक बोतल पानी की तरह आक्सीजन का एक बोतल पीठ पर लादकर घूमना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सबको जागरूक होना पड़ेगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए जल संचय और वृक्षारोपण करना होगा। तत्पश्चात मंत्री ने देवरहवा बाबा आश्रम पहुंचकर दर्शन पूजन किया।

जल शक्ति मंत्री ने माँ विन्ध्यवासिनी देवी का किया दर्शन पूजन

श्री सिंह ने iske उपरान्त अष्टभुजा निरीक्षण गृह में नमामि गंगे, सिचाई, बाढ़ नियंत्रण, यूपी प्रोजेक्ट कारपोंरेशन तथा जल निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी भी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश भी दिया। बैठक में विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, विधायक मड़िहान रमाशंकर सिंह पटेल, लाल बहादुर, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे देवेन्द्र प्रताप सिंह, अधिशासी अभियन्ता सिचाई सहित सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...