Breaking News

वायलेट ब्राउन 117 साल की उम्र में बनी दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला

जमैका की रहने वाली वायलेट ब्राउन को जानते हैं!! अगर नहीं तो जान लें यह हाल ही में दुनिया की सबसे उम्र दराज महिला बन चुकी है। इस समय इनकी उम्र 117 साल की है। इस उम्र में उनके हौसले और स्‍वास्‍थ्‍य दोनों देखकर आप हैरान हो जाएंगे। आइए जानें विश्व की सबसे बुजुर्ग महिला के बारे में…
बच्‍चों से ज्‍यादा स्‍वस्‍थ्‍य
जमैका की वायलेट ब्राउन का जन्‍म 10 मार्च 1900 में हुआ था। इस समय इनकी उम्र भी 117 साल है। इस उम्र में भी वह मानती है कि वह अपने सभी बच्‍चों से ज्‍यादा स्‍वस्‍थ्‍य हैं। वायलेट ब्राउन ने हाल ही में जमैका के एक न्‍यूजपेपर में इंटरव्‍यू दिया था। जिसमें उन्‍होंने अपने बारे में काफी चौकाने वाले खुलासे किए हैं। जिन्‍हें अक्‍सर लोग जानने के लिए आतुर रहते है।

इसका कोई राज नहीं
वायलेट ब्राउन का कहना है कि उन्‍होंने अगस्‍टस गायनॉर ब्राउन से शादी की थी। आज उनके 5 बच्‍चे जीवित हैं। उन्‍हें खुशी है कि इस उम्र में भी उन्‍हें कोई परेशानी और बीमारी नहीं है। वह कहती है कि उन्‍हें तो हैरानी होती है कि जब लोग उनसे पूछते हैं कि यह पड़ाव काफी अद्भुत है। इस समय वह कैसा फील करती हैं और इसका राज क्‍या है। यह सुनकर इन्‍हें गर्व होता है। हालांकि वह लोगों से कहती हैं कि इसका कोई राज नहीं है।

मोरानो की मृत्‍यु के बाद
वह एक सामान्‍य जीवन जीती हैं। वह सिर्फ पोर्क यानी कि सूअर का मांस, चिकन खाने और रम जैसी चीजें पीने से बचती हैं। बताते चलें कि वायलेट ब्राउन को सबसे उम्रदराज होने का टाइटल अभी हाल ही में इटली की एम्मा मोरानो की मृत्‍यु के बाद मिला है। 29 नवंबर, 1899 को इटली में जन्‍मी मोरानो 117 साल की थी। ऐसे में हाल ही में उनके केयरटेकर ने इस बात की जानकारी दी है कि बीते शनिवार की दोपहर में उनका निधन हो गया है।

About Samar Saleel

Check Also

चाय के साथ बनाए टेस्टी पनीर की शाही कचौड़ी, देखें इसकी सरल रेसिपी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पनीर की शाही कचौड़ी बनाने की सामग्री- -पनीर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *