Breaking News

जन समाज सेवा संस्था ने विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर वितरित किए वृक्षपौध

लखनऊ। जन समाज सेवा संस्था, द्वारा विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस एवं हरियाली अमावस्या के शुभ अवसर पर अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने के लिए लोगों को मोहल्ले एवं घर घर जाकर जागरूक किया गया।

जन समाज सेवा संस्था ने विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर वितरित किए वृक्षपौध

इस अवसर पर संस्था के कर्मठ सदस्य सरदार अनेक सिंह ने गुरुद्वारा ऐशबाग पीली कॉलोनी में आए हुए श्रद्धालुओं से निवेदन किया की वह अपने आसपास की खाली जगह पर पेड़ पौधे अवश्य लगाएं, संस्था के सदस्य सरदार कुलदीप सिंह ने भी लाल कुआं गुरुद्वारे में आए श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया संस्था के महामंत्री सरदार वीरेंद्र सिंह ने खालसा इंटर कॉलेज के सभी छात्रों को पेड़ पौधे लगाने और उनको समय-समय पर खाद पानी देने एवं उनकी देखभाल करने व एक पेड़ लगाने की पहल शुरू कराई।

संस्था के अध्यक्ष सरदार रंजीत सिंह ने संस्था के सदस्यों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस हम सभी को एक बड़े स्तर पर मनाना चाहिए, जिससे देश की नई पीढ़ी को इस दिन के महत्व की जानकारी मिल सके। अगर हम विश्व प्रकृति का संरक्षण नहीं कर सकते हैं तो जो स्थिति कुछ समय पहले करोना काल में हम लोगों ने देखी है आने वाला समय उससे भी विनाशकारी साबित होगा। अगर हमें उचित मात्रा में ऑक्सीजन चाहिए और बीमारियों एवं प्रदूषण से दूर रहना है तो विश्व प्रकृति का संरक्षण करना होगा आज हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाए और उनकी देखभाल करें।

तत्पश्चात विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस एवं हरियाली अमावस्या की हार्दिक शुभकामनाएं दी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनील कुमार अग्रवाल, निरंजन सिंह जौहरी, रंजीत सिंह, हरमिंदर सिंह, मनरीत सिंह, सूरज,राजविंदर कौर, रेखा जी, शिखा सिंह, जसवीर कौर, मनरीत सिंह उपस्थित थे।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...