Breaking News

जनविकास महासभा ने किया संगठन विस्तार सनातन प्रकोष्ठ एवं महिला सभा अवध प्रान्त का हुआ गठन

लखनऊ। सनातन संस्कृति के प्रचार प्रसार एवं महिला सशक्तिकरण के कार्यों में तेजी लाने के उद्देश्य से जनविकास महासभा की जानकीपुरम विस्तार में आयोजित एक बैठक में सनातन प्रकोष्ठ का गठन किया गया जिनके प्रदेश प्रभारी के रूप में डॉ आशीष गुप्ता को सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया तथा महिला सभा का संगठन विस्तार करते हुए महिला सभा अवध प्रांत का गठन हुआ जिसकी प्रभारी नीलमा त्रिपाठी को बनाया गया।

जनविकास महासभा ने किया संगठन विस्तार सनातन प्रकोष्ठ एवं महिला सभा अवध प्रान्त का हुआ गठन

यह जानकारी देते हुए जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि आज वसुधैव कुटुंबकम की परिभाषा सनातन संस्कृति से ही परिलक्षित होती है अतः सनातन संस्कृति और आस्था को वैज्ञानिक प्रमाण के साथ लोगों को जागरूक करना आवश्यक है तथा इसमें महिलाओं की अहम भागीदारी होगी और आधी आबादी के सहयोग के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है उपरोक्त विचारों को दृष्टिगत रखते हुये ही जनविकास महासभा द्वारा आयोजित बैठक में सनातन प्रकोष्ठ और महिला सभा के अवध प्रांत का गठन किया गया।

पंकज तिवारी ने उम्मीद जताई कि जनविकास महासभा के संगठन विस्तार के माध्यम से सकारात्मक रूप से समाज को मजबूत बनाने में बल मिलेगा। मनोनीत किए जाने के पश्चात जनविकास महासभा सनातन प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ आशीष गुप्ता एवं अवध प्रांत महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी नीलमा त्रिपाठी में जनविकास महासभा का आभार व्यक्त करते हुए स्वास्थ, शिक्षा, रोजगार, पर्यावरण, सांस्कृतिक क्षेत्र में किए जाने वाले जनविकास कार्यक्रम में महिलाओं की जन सहभागिता बढ़ाते हुए कार्य करने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर जनविकास महासभा के संरक्षक आरपी अवस्थी, अरविंद मिश्रा, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ अगम दयाल, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी प्रभात वर्मा, प्रदेश मंत्री अजय यादव, प्रदेश संगठन मंत्री दिव्या शुक्ला, प्रदेश विधिक सलाहकार एडवोकेट श्वेतांक शर्मा, महिला प्रदेश संरक्षक सुमन तिवारी, रेखा सोनी, अशोक बाजपेई, जूही सोनाली तथा विशेष आमंत्रित सदस्यों में हिंदू महासभा श्रमिक सभा के प्रदेश अध्यक्ष गोपी किशन, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हिंदू महासभा के अनुपम मिश्रा उन्नति फाउंडेशन के अध्यक्ष रोहित सिंह एवं महामंत्री शैलजा पांडे , राजेश पांडे सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...