Breaking News

आभूषण कारीगर 16 लाख रूपए लेकर भागा, पांच दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं 

औरैया/बिधूना। कस्बा के सर्राफा बाजार में 20 वर्षो के अभूषण बनाने काम करने वाला कारीगार चार सर्राफा व्यापारियों का सोना व लगभग 16 लाख रूपए नगद लेकर पांच दिन पहले परिवार सहित भाग गया। सराफा व्यापारियों द्वारा पुलिस को तहरीर देकर रूपया व सोना दिलाये जाने की गुहार लगाई थी। मगर आरोप है कि पांच दिन बाद भी पुलिस ने न तो रिपरेर्ट दर्ज की और न ही कोई जांच करने उनके पास आयी है।

शरद पवार-उद्धव ठाकरे पर बरसे ओवैसी, कहा जरूरत के वक्त मुसलमानों को…

कस्बा के मोहल्ला आर्यनगर निवासी सर्राफा व्यापारी कष्ण कुमार वर्मा (Krishna Kumar Verma) ने बताया कि कोलकाता निवासी आभूषण कारीगर देवाशीष सांवत पिछले 20 वर्षो से सर्राफा बाजार में अभूषण बनाने का काम करता था। बताया कि कई सर्राफा व्यापारी उसका विश्वास कर सोने चांदी के आभूषण बनवाते थे। बताया कि सहालग के चलते पिछले दिनों उन्होंने अपने ग्राहकों के आभूषण बनाने के लिए देवाशीष पर विश्वास करते हुए उसे 7 लाख 50 रूपए का सोना व 2 लाख 50 हजार नगद दिए थे।

आभूषण कारीगर 16 लाख रूपए लेकर भागा

वहीं किशोरगंज निवासी विकास गुप्ता ने शादी के जेवरात बनवाने के देवाशीष को 4 लाख रूपए के कीमत के पुराने जेबर का सोना व 5 लाख रूपए नगद दिया था। वहीं कन्नौज जिले के खड़िनी निवासी देवेन्द्र सिंह चौहान ने अपने भाई की शादी के लिए जेबरात बनवाने के लिए देवाशीष को 62 ग्राम पक्का सोना व 4 लाख रूपया नगद दिये थे। उमैरन निवासी कमलेश कुमार ने अभूषण कारीगार देवाशीष सावंत से अपने खुद के उपयोग हेतु आभूषण बनवाने के लिए चार लाख रूपया नगद दिया।

डाक के जरिए तीन गुना बढ़ गई श्रीकाशी विश्वनाथ के प्रसाद की डिमांड

सर्राफा व्यापारी कृष्ण कुमार ने बताया कि आभूषण कारीगर पांच दिन पहले सोना व रूपए लेकर परिवार सहित कहीं भाग गया है। बताया कि उन्होंने इस बात की लिखित शिकायत कोतवाली पुलिस को दी थी। किन्तु पांच दिन हो जाने के बाद भी पुलिस ने न तो उनकी रिपोर्ट दर्ज की है। न ही सर्राफा मार्कट में आकर इसकी जांच की है। इस सबंध में कोतवाली प्रभारी रामसहाय सिंह ने बताया कि तहरीर मिली पुलिस मामले जांच करने में लगी हुई। जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...