Breaking News

पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो का डंका, नवंबर 2021 में जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता

लखनऊ। ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में जियो ने नवंबर 2021 में बाकी सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों को पीछे छोड़ सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने तेज़ नेटवर्क से जोड़ा है। इस रिपोर्ट के अनुसार जियो ने पूर्वी यूपी में नवम्बर में एक लाख से भी अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं।

इसी के साथ जियो उत्तर प्रदेश पूर्व में नवंबर महीने में 3.35 करोड़ से भी ज़्यादा ग्राहक अपने तेज़ स्पीड नेटवर्क और किफायती प्लान्स की वजह से जोड़ने में सफल हो पाया है। वहीं दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल इसी अवधी में लगभग 87 हज़ार उपभोक्ता ही अपने नेटवर्क से जोड़ पायी है।

नवंबर महीने में ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आईडिया ने भारी मात्रा में अपने उपभोक्ता खो दिए हैं जो की पांच लाख से भी ऊपर हैं। और सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल (BSNL) ने भी लगभग ढाई हज़ार उपभोक्ता गंवाए हैं। प्रदेश में नवंबर 2021 के अंत तक लगभग 10.18 करोड़ मोबाइल उपभोक्ता थे।

सम्पूर्ण देश की बात करें तो ट्राई की इसी रिपोर्ट के अनुसार नवंबर महीने में पूरे देश में भी जियो ने सबसे ज़्यादा ग्राहक जोड़े हैं। जियो ने जहाँ 20,19,362 नए मोबाइल ग्राहक जोड़े हैं, वहीँ एयरटेल ने केवल 13,18,251 उपभोक्ता जोड़े है। इसी दौरान वोडाफोन-आईडिया ने पूरे देश में 18,97,050 मोबाइल कनेक्शन खो दिए हैं, वहीँ बीएसएनएल ने भी 2,40,062 ग्राहक गंवाए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्ट आफिस की इस मंथली इनकम स्कीम के तहत अब निवेशकों को मिलेगा 5000 रुपये तक का रिटर्न

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अगर आप कही पैसे इन्वेस्ट करने का सोच ...