Breaking News

Maharajganj : संयुक्त समर कैम्प का समापन

महराजगंज(रायबरेली)। कस्बे के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्राथमिक विद्यालय Maharajganj महराजगंज,कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय महराजगंज एवं जूनियर हाई स्कूल महराजगंज के आठ दिवसीय संयुक्त समर कैम्प का समापन समारोह सम्पन्न हुआ।

Maharajganj : खुद को एक खुशमिजाज प्राणी में रूपांतरित करें

समर कैम्प के समापन के अवसर पर प्रधानाध्यापक दयाशंकर सिंह ने बच्चों को प्रसन्न रहने के फायदे बताते हुए कहा कि, खुश रहना आप की बुनियादी जिम्मेदारी है। किसी इंसान की पहली और सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी एक खुशमिजाज प्राणी होने की है। खुश रहना जीवन का चरम पहलू नहीं है। यह जीवन का बुनियादी पहलू है। अगर आप खुश नहीं हैं। तो आप अपने जीवन में क्या कर सकते हैं? अगर आप खुश है तो चाहे आप जो भी करें, आप अपने अंदरूनी गुणों को ही विस्तार देते हैं।

हकीकत यही है, जब तक की कोई महत्वपूर्ण चीज आपके भीतर घटित नहीं होती है, आप दुनिया के लिए कुछ बहुत महत्वपूर्ण नहीं कर सकते।

अगर आप दुनिया के बारे में चिंतित हैं तो पहली चीज आपको यह करनी चाहिए कि खुद को एक खुशमिजाज प्राणी में रूपांतरित करें : दयाशंकर सिंह

Loading...

यह धरती हमारी मूल प्रकृति है : बृजेश कुमारी श्रीवास्तव

प्रधानाध्यापिका बृजेश कुमारी श्रीवास्तव ने गर्मियों की छुट्टी में खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। इस धरती पर हम जो कुछ भी करते हैं वह खुश रहने की इच्छा से करते हैं, क्योंकि यह हमारी मूल प्रकृति है। जब आप बच्चे है तो यूं ही खुश है, वही आपकी प्रकृति है। ख़ुशी का श्रोत आपके भीतर है, आप उसे हमेशा के लिए एक जीवंत अनुभव बना सकते हैं।

कार्यक्रम का संचालन इरशाद सिद्दीकी ने किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक दशरथ कुमार सिंह, उमेश कुमार गुप्ता, संतोष कुमार गुप्ता, गायत्री देवी , रश्मि शुक्ला, राम सुमिरन , रमेश बहादुर, राकेश श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित रहे।

दुर्गेश मिश्रा
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

युवती की निर्मम हत्या, आंखे तक फोड़ी

पीलीभीत। जिले के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव के रिछोला-रिछुलिया के पास आम के बाग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *