Breaking News

एलजेए से जुड़े पत्रकारों ने शहीद पार्क परिसर में लगाए पेड़

लखनऊ। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की अपील एक पौधा मां के नाम पर अमल करते हुए लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने भी इस अभियान में जुटने का निर्णय लिया।

Journalists associated with LJA planted trees in Shaheed Park complex

लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के कोषाध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी ने मलिहाबाद ब्लाक कार्यालय के सामने स्थित शहीद स्मारक पार्क के परिसर में एलजेए की ओर से किए गए वृक्षारोपण के दौरान पेड़ों के महत्व को बताते हुए कहा कि पेड़-पौधों से हमें ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है, जो हमें जीवित रखने के लिए बहुत आवश्यक है।

एलजेए से जुड़े पत्रकारों ने शहीद पार्क परिसर में लगाए पेड़

उन्होने कहा कि कई पेड़-पौधों की छाल औषधि बनाने के भी काम आती है। इनकी लकड़ियों से फर्नीचर बनाए जाते हैं। पेड़ों से हमें कागज की भी प्राप्ति होती है साथ ही हवा की गुणवत्ता को बेहतर बनाते हैं, यदि अधिक पेड़ लगाए जाएं तो दुनिया का पर्यावरण सुरक्षित जगह बन जाएगा।

👉🏼20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

वृक्षारोपण से प्रदूषण भी कम होता है जिससे आने वाली पीढ़ियों का जीवन सुरक्षित रहता है। इसलिए अपने जीवन काल में सभी को अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए साथ ही उनकी देखभाल भी करनी चाहिए।

एलजेए से जुड़े पत्रकारों ने शहीद पार्क परिसर में लगाए पेड़

इस अवसर पर एलजेए की महिला इकाई की अध्यक्ष डॉ वंदना अवस्थी, विशेष आमंत्रित सदस्य एवं संपादक डॉ गीता, उपाध्यक्ष मो इनाम खान, महामंत्री विजय आनंद वर्मा, कोषाध्यक्ष संजय पांडेय, संगठन मंत्री मो फहीम, मंत्री त्रिनाथ शर्मा, मीडिया प्रभारी रवि शर्मा, सदस्य अतुल कुमार मिश्रा, अनिल चौधरी, सुनील पांडेय, अखिलेश कुमार सिंह “अंजू” आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...