गुलामी की जंजीरों में जकड़ी पत्रकारों की कलम: घनश्याम पाठक

मऊ। पत्रकार प्रेस क्लब यूपी की एक विशेष बैठक रविवार को पूर्वाहन जिले के रानीपुर स्थित ब्लाक मुख्यालय के सभागार में संपन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि एवं पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के इशारे पर रिपब्लिक भारत चैनल के एडिटर इन चीफ अर्णव गोस्वामी को गलत तरीके से गिरफ्तार कर जेल के सलाखों में रखा गया है। महाराष्ट्र सरकार की यह कृत्य राष्ट्र के चौथे स्तंभ पर जबरदस्त हमला है। महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही से अभ्यास सिद्ध हो गया है कि गुलामी की जंजीरों में पत्रकारों की कलम जकड़ गई है। अर्णव की गिरफ्तारी से पूरे देश के पत्रकारों में जबरदस्त गुस्सा है।

श्री पाठक ने कहा कि इस मामले में राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को हस्तक्षेप करके पीड़ित पत्रकार अर्णव गोस्वामी को न्याय दिलाते महाराष्ट्र की सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए, ताकि राष्ट्र का चौथा स्तंभ सुरक्षित होकर निष्पक्ष पत्रकारिता कर सके। बैठक को पीपीसी मऊ के जिला अध्यक्ष राजेश दुबे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई यह तानाशाही पूर्ण कार्रवाई देश के समूचे पत्रकारों को झकझोर कर रख दिया है।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को समय रहते इस सरकार पर त्वरित कार्रवाई करना चाहिए। ताकि संविधान के प्रति लोगों की आस्था बनी रहे। बैठक को पीपीसी मऊ के जिला संगठन मंत्री अनुराग राय ने संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार की यह कार्रवाई इमरजेंसी की याद दिला दी है। ऐसे में तो खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए,क्योंकि वह एक दिन भी सरकार में बने रहने के योग्य नहीं है। बैठक में उपस्थित समस्त पत्रकारों ने एक स्वर से निर्णय लिया कि सोमवार यानी 9 नवंबर 20 को पत्रकार प्रेस क्लब मऊ के सभी पत्रकार जिला मुख्यालय पर पहुंचकर अर्णव की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।

Loading...

पत्रकारों ने बैठक में यह भी निर्णय लिया कि आए दिन पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमे एवं हमला करने और करवाने की घटनाएं आम हो गई है इस पर देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को गंभीरता से लेते हुए पत्रकारों पर हो रहे जुल्मों सितम को रोकना चाहिए। बैठक के पूर्व जिला अध्यक्ष मऊ राजेश दुबे ने पीपीसी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक को साल व गोल्ड मेडल भेंट कर सम्मानित किया। प्रदेश अध्यक्ष ने दर्जनों पत्रकारों को भी साल, गोल्ड मेडल के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बैठक में प्रमुख रूप से पीपीसी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम प्रदेश मीडिया प्रभारी विनय पांडेय, जिला अध्यक्ष राजेश दुबे, जिला उपाध्यक्ष विपिन दुबे, जिला महासचिव संजय सिंह,जिला संगठन मंत्री अनुराग राय, सूचना एवं प्रसारण मंत्री लवकेश पांडेय, रमेश कुमार, जिशान्त अहमद, सलीम खान, संजय पाल, धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी, मधुसूदन तिवारी, अशफाक, विपिन सिंह, फैजल खान, विधि संवाददाता युसूफ खान, अलीम अहमद, राहुल गुप्ता, संतोष पांडेय, संजय अहमद, सुफियान अहमद, निलेश मिश्रा, अजीत कुमार, अजय कुमार त्रिपाठी, राजवीर सिंह, जितेंद्र मौर्य, नुजहत शेख, मोहम्मद फरहान, अशफाक अहमद, सरफराज, औरंगजेब, आनंद दुबे सहित सैकड़ों पत्रकार उपस्थित थे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस कार्यालय में मना प्रथम राष्ट्रपति का जन्मदिन

रायबरेली। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *