Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ केन विलियमसन किया ये कारनामा, बनाएं 215 रन

केन विलियमसन के बाद हेनरी निकोल्स ने श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में जारी दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक ठोक इतिहास रच दिया है। विलिमयसन और निकोल्स दुनिया की 18वीं जोड़ी बनी है जिसने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में दोहरा शतक जड़ा हो।

केन विलियमसन 215 रन बनाकर आउट हुए, वहीं हेनरी निकोल्स ने 200 रनों की नाबाद पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों की लाजवाब पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 580 रनों पर घोषित कर दी। बता दें, दो टेस्ट मैच की इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर कीवी टीम 1-0 से आगे चल रही है।

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में दो दोहरे शतक लगाने वाली दुनिया की पहली जोड़ी पोंसफोर्ड (266) और ब्रैडमैन (244) की थी जिन्होंने 1934 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। वहीं इस सूची में भारत की एकमात्र जोड़ी है। गौतम गंभीर और वीवीएस लक्ष्मण ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरे शतक ठोके थे।

वर्ल्ड क्रिकेट में इससे पहले कुल 17 बार ऐसा हुआ था जब दो बल्लेबाजों ने एक ही पारी में दोहरा शतक जड़ा हो, इस सूची में शामिल होने वाली यह न्यूजीलैंड की पहली जोड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने यह कारनामा सबसे अधिक 5 बार किया है। वहीं श्रीलंका ने चार और पाकिस्तान ने चार बार ऐसा किया है।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...