Breaking News

कर्नाटक में आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे 24 विधायक

र्नाटक में नवनिर्वाचित कांग्रेस सरकार के 24 और विधायक आज राजभवन में सुबह 11.45 बजे मंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रियों के चयन को लेकर शुक्रवार को दिनभर गहमागहमी रही। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा की और अब शनिवार को मंत्रिमंडल विस्तार होगा।

👉सीएम योगी ने दिया ये बड़ा निर्देश, कहा खराब प्रदर्शन वाले अफसरों को हटाएंगे

कर्नाटक में आज होगा मंत्रीमंडल का विस्तार

सिद्धरमैया और शिवकुमार ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचकर उनसे और राहुल गांधी से मुलाकात की। उधर, राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ मुलाकात की।

काफी चर्चा के बाद तय हुआ कि कुल 24 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उप मुख्यमंत्री शिवकुमार और आठ मंत्रियों ने गत 20 मई को शपथ ली थी। हालांकि, मंत्रियों को विभागों का बंटवारा अब तक नहीं किया गया है। 27 मई को कर्नाटक कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ लेने वाले 24 कांग्रेस विधायकों की सूची जारी की गई है।

शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची इस प्रकार है:

  1. एच.के. पाटिल
  2. कृष्णा बायरे गौड़ा
  3. एन चेलुवारायस्वामी
  4. के वेंकटेश
  5. एच.सी. महादेवप्पा
  6. ईश्वर खंड्रे
  7. क्याथासंद्रा एन राजन्ना
  8. दिनेश गुंडू राव
  9. शरणबसप्पा दर्शनापुर
  10. शिवानंद पाटिल
  11. तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा
  12. एस एस मल्लिकार्जुन
  13. तंगदगी शिवराज संगप्पा
  14. शरणप्रकाश रुद्रप्पा
  15. पाटिल मनकल वैद्य
  16. लक्ष्मी आर हेब्बलकर
  17. रहीम खान
  18. डी. सुधाकर
  19. संतोष एस लाड
  20. एन.एस. बोसेराजू
  21. सुरेशा। बी.एस.
  22. मधु बंगारप्पा
  23. डॉ. एम.सी. सुधाकर
  24. बी नागेंद्र

डीके शिवकुमार के करीबी माने जाने वाले विधायकों की सूची में लक्ष्मी हेब्बलकर, मधु बंगारप्पा, डी सुधाकर, चेलुवारया स्वामी, मंकुल वैद्य और एम सी सुधाकर शामिल हैं। एन एस बोसेराजू अकेले एमएलसी हैं जिनका नाम राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों की सूची में शामिल किया गया है।

कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार शनिवार को होगा। सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि कैबिनेट विस्तार का फैसला मुख्यमंत्री सिद्धारमैया करेंगे।

शनिवार को शपथ लेने वाले संभावित मंत्रियों की सूची में दिनेश गुंडु राव, कृष्णा बायरे गौड़ा, ईश्वर खंड्रे, रहीम खान, संतोष लाड, के एन राजन्ना, पीरियापट्टन वेंकटेश, एच सी महादेवप्पा, बैराथी सुरेश, शिवराज तंगाडागी, आरबी तिम्मापुर और बी नागेंद्र शामिल हैं। ये सभी सिद्धारमैया के करीबी माने जाते हैं।

About News Room lko

Check Also

फिक्की फ्लो ने दिव्यांगों को पावर लूम भेंट किया

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज चेतना फाउंडेशन लखनऊ को उपहार स्वरूप दिए गए ...