Breaking News

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में बनकर तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, देखिए इससे जुडी ख़ास बातें

तीनों लोकों से न्यारी काशी की धरा पर मां गंगा को साक्षी मानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ श्री काशी विश्वनाथ धाम विश्व को समर्पित करेंगे।

दो दिवसीय प्रवास पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे पीएम काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव से अनुमति लेकर पतित पावनी गंगा का दर्शन व स्मरण करते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। काशी विश्वनाथ के अलौकिक परिसर के स्वागत में पूरी काशी शिव दीपावली की तैयारी में है।
करीब सवा घंटे तक गर्भगृह में पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी मंदिर चौक पर संतों और प्रबुद्धजनों की मौजूदगी में स्वर्ण शिखर को निहारते हुए आयोजित कार्यक्रम में स्थान ग्रहण करेंगे।श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह का सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था देश के 51 हजार स्थानों पर की गई है। इसमें 27 हजार स्थान यूपी के हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा-व्यवस्था की कमान एसपीजी ने संभाल ली है।

विश्वनाथ धाम में एएसएल की बैठक में एसपीजी और पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींचा।  एएसएल की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर एसपीजी अधिकारियों ने कमिश्नरेट पुलिस को निर्देशित किया।

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...