Breaking News

हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन करने की प्रक्रिया

गुजरात हाईकोर्ट की तरफ से सिविल जज के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी का भर्ती नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है. जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, गुजरात हाईकोर्ट में कुल 193 सिविल जज के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 14 अप्रैल 2023 तक इन पदों के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, गेट पर लगाई बैरिकेडिंग

वैकेंसी

शैक्षिक योग्यता

गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने भारत में कानून द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में डिग्री हासिल की होनी चाहिए.

 जानें कैसे करें आवेदन

सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट  पर जाएं.  इसके बाद होमपेज पर, “सिविल जज (2023) के कैडर के लिए सीधी भर्ती” के लिंक पर क्लिक करें. अब आप यहां अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें. इसके बाद मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.  दस्तावेज अपलोड करने के बाद आप अंत में आवेदन शुल्क जमा करें.  इसके बाद आप फॉर्म का भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

जानें कब होगी भर्ती परीक्षा

गुजरात हाईकोर्ट की तरफ से सिविल जज के पदों के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 2023 का आयोजन 7 मई 2023 को किया जाएगा. वहीं मेन्स परीक्षा 2 जुलाई 2023 को आयोजित की जाएगी. इसके बाद मेंस परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को Viva के लिए बुलाया जाएगा, जिसका आयोजन अक्टूबर या नवंबर के महीने में किया जाएगा.

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...