Breaking News

देश में एक बार फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, महाराष्ट्र का हुआ बुरा हाल

दे में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है। एक दिन में 500 से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज हुए हैं। कोरोना के ताजा मामले 526 दर्ज (corona cases in india) हुए हैं। इससे पहले 843 केस सामने आए थे।

राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, गेट पर लगाई बैरिकेडिंग

कोरोना की रफ्तार

आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां सक्रिय मामलों की संख्या सबसे ज्यादा 103 है। वहीं, देश में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 5915 पहुंच गई है। उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सभी राज्यों को कोरोना के प्रति सचेत रहने के निर्देश दिए हैं। देश में संक्रमण दर 0.01% पहुंच गई है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं। यहां 103 लोग कोविड-19 से प्रभावित हैं। वहीं, सिक्किम और लद्दाख में एक-एक सक्रिय मामले हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में अब तक कोविड-19 के खिलाफ टीके की 220.65 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी है।

इससे पहले शनिवार को, एक दिन के कोविड मामलों में उल्लेखनीय उछाल आया। देश में 843 ताज़ा संक्रमण दर्ज किए गए। 126 दिनों के बाद यह पहली बार है जब देश में कोरोना संक्रमण सबसे अधिक थे। झारखंड और महाराष्ट्र में इससे पहले एक-एक मौत हुई है, जबकि आज कोई मौत नहीं हुई है। हालांकि कोरोना के नए केस 526 दर्ज हुए हैं।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...