Breaking News

जान लें ये टिप्स,अगर आप भी सोच रहे हैं बाल बढ़ाने की तो…

आज के समय में लड़के भी लंबे बाल रखना पसंद कर रहे हैं. ये आजकल का फैशन बन गया है. आपको बता दें कि ऐसे बालों को हॉट एंड सेक्सी बनाने के लिए बेहतर देखभाल बहुत जरूरी है इसलिए अगर आप अपने बाल बढ़ाने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो कुछ टिप्स को जान लें जो एक्सपर्ट्स द्वारा बताये गए हैं.

अपने लॉक्स की जांच करें
अपने बाल बढ़ाने से पहले अपना लॉक्स की जांच कर लें. हर किसी को अपने बाल नहीं बढ़ाने चाहिए. उदाहरण के लिए, यदि आपके मोटे बाल हैं, तो इसे बढ़ाने से आप केवल जंगली नजर आ सकते हैं. और अगर आपके बाल पतले हैं, तो आपको इनकी देखभाल करने की अधिक जरूरत होती है. इसलिए अगर आपके बाल पतले हैं, तो उन्हें छोटा ही रखें.

बालों को काटे नहीं
बहुत से लोग बाल बढ़ाने के समय धैर्य नहीं रखते हैं और उलझन होने पर कटवा लेते हैं. आपको बता दें आपके बाल एक महीने में आधा इंच बढ़ते हैं. इसलिए गर्मी होने पर ना कटवाएं. उलझन से बचने के लिए उन्हें बांधकर रखें.

ट्रिम करें
अगर आप बेहतर शेप चाहते हैं, तो ट्रिमिंग एक बेहतर ऑप्शन है. इससे आपके बालों कि उलझन, ड्राइनेस आदि ख़त्म होती है और बाल भी तेजी से बढ़ते हैं. ऊपर के बाल बढ़ने पर उन्हें पीछे कि तरफ रखें और ट्रिम कराने से पहले साइड के बालों के बढ़ने का वेट करें.

सैलून जाएं
यदि आप अपने बालों को विकसित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको हेयरलाइन और साइडबर्न को अपने चेहरे से आगे रखने के लिए अधिक बार सैलून पर जाना चाहिए. इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक स्ट्रैंड का सामना करते हैं क्योंकि आप बालों की एक अच्छी लम्बाई चाहते हैं.

About Samar Saleel

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...