Breaking News

जानिए आज का राशि फल, क्या कहती है आपकी किस्मत

मेष- हर तरह के चुनौती को स्वीकार करने के लिए मेष राशि के जातक हमेशा तैयार रहते हैं। लेकिन जब प्यार की बात आती है तो आपको एक कदम पीछे हटकर अपने साथी को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए।

चेहरे की स्किन के लिए फायदेमंद है ये तेल

वह जो भी करेंगे बेहद सोच-समझ कर करेंगे। पीछे हटकर बस इस पल का आनंद लीजिए। अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं रखना चाहते हैं तो अपनी भावनाओं को खुलकर ईमानदारी के साथ अपने पार्टनर के सामने रखने की कोशिश करें।

वृषभ- वृषभ राशि के लोग जो किसी रोमांटिक साझेदारी में शामिल है उनके लिए वर्तमान समय काफी अच्छा चल रहा है। आप और आपका साथी दोनों एक ही दिशा में सोच रहे हैं जिसकी वजह से चीजें आपको एक साथ आपकी तरफ आती हुई महसूस हो रही है। अगर वर्तमान समय में आप किसी रोमांटिक साझेदारी में शामिल नहीं है तो अधिक परेशान न हो क्योंकि कोई न कोई आपको जरूर खोज रहा है।

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आप और आपका पार्टनर सेम वेवलेंथ पर है। जिसकी वजह से आपका पार्टनर आपकी हर बात को अच्छी तरह से समझ सकता है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ कोई मुश्किल मुद्दे पर बातचीत करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। अगर आप अब तक अनमैरिड है तो आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकती है जिसकी तरफ आप खुद को आकर्षित महसूस करेंगे।

कर्क- आज का दिन कर्क राशि के जातक के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। बोलते समय शब्दों का चयन सोच- समझ कर करें। इस समय आपका पार्टनर कुछ संवेदनशील महसूस कर रहा है इसीलिए कोई भी बात बहुत सोच -विचार कर कहें। उन बातों को कहने से बचें जिसे आलोचना के रूप में समझा जा सकता है। अगर आप अनमैरिड है तो आज आप अंदर से कम उत्साहित महसीस कर सकते हैं। खुद को खुश रखने के लिए कोई पॉजिटिव चीज करें।

सिंह- सिंह राशि के लोग किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटते फिर मामला दिल का क्यों न हो। अपने साथी को बताएं कि आखिर आप उनसे क्या चाहते हैं। जिसे देने में उन्हें खुशी महसूस होगी। आपका साथी आपके प्यार और ध्यान को तरस रहा है तो उस पर ध्यान देकर उसे खुश करने की कोशिश करें। अगर आप अनमैरिड है तो अपने लिए बहुत उच्च मानक डिसाएड न करें और किसी सोशल इवेंट में जाकर लोगों से घुलने-मिलने की कोशिश करें।

कन्या- कन्या राशि के जातक के लिए भावनात्मक दूरी की अपनी एक प्रवृत्ति है जो रिश्ते में उन्हें फायदा पहुंचाने में मदद करती है। करुणा और उदारता की भावना आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करेगा। अपने साथी को बताएं कि वह आपकी सहायता कैसे और किस तरह से कर सकते हैं। हमेशा एक- दूसरे के साथ रहकर अलने रिश्ते को मजबूत बनाएं।

तुला- तुला राशि के जातक अभी किसी रिश्ते में है। तो उनकी अपने साथी के साथ ठीक -ठाक समझ बनती है और आप एक दूसरे के नजरिए को आसानी से समझ सकते हैं। जो आपके बीच होने वाली बातचीत को और गहरा व मजबूत बनाने में मदद करता है। वर्तमान समय में अनमैरिड तुला राशि के जातकों का ध्यान कोमल हृदय वाला, दूसरों की देखभाल करने वाला और शांतचित्त का व्यक्ति अपनी ओर खींच सकता है।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के दिल में प्यार के लिए एक खास जगह होती है। यह हमेशा प्यार की तलाश करते रहते हैं। प्यार की तलाश खुले दिमाग और मन के साथ करें और उन जगहों पर ध्यान दें जिसके बारे में आपने अब तक नहीं सोचा होगा। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होगी जो पहली मुलाकात में आपको अपने टाइप का न लगें लेकिन उसे इतनी आसानी से खारिज न करें।

धनु- धनु राशि के लोग आज के दिन रोमांटिक रिश्ते के अज्ञात रास्तों पर चलते हुए नजर आएंगे। वर्तमान समय में आप अपने पार्टनर के साथ इन रास्तों पर चल सकते हैं या किसी ऐसे संभावित साथी के साथ जिससे आप कभी मिले ही न हों। आप अपनी भावनाओं के साथ आगे बढ़ते रहे, चाहे कुछ भी हो जाएं।

मकर- मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन ठीक -ठाक रहेगा। अगर आप किसी रिश्ते में है। तो चीजें भले ही अभी ठीक चल रही है लेकिन उनमें अभी सुधार की उम्मीद बाकी है। अगर आपका साथी आपके स्नेह और प्रेम को हल्के में ले रहा है और अपने कार्यों को गंभीरता से नहीं समझ रहा है तो बातचीत के जरिए अपने रिश्ते के छिपे हुए मुद्दों को जानने और हल करने की कोशिश करें।

कुंभ- आज आपका मूड कुछ बेफिक्र और चंचल सा है। हाल के कुछ दिनों में आप खुद ओर जो दबाव महसूस कर रहे थे उससे राहत दिलाने के लिए आपका यह मोईद मददगार साबित हो सकता है। आज के दिन आप दोनों को एक साथ बाहर समय बिताने की जरूरत है। काम और खाली समय के बीच कुछ अलग करने की कोशिश करें। ताकि आप इस समय का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकें।

मीन- आज कुछ समय अकेले बीता कर इस बात के बारे में विचार करें कि आप किसी भी रिश्ते में कितना दे रहे हैं और क्या आप जितना दे रहे हैं। बदले में उतना ही पा भी रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 11 जुलाई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए पद प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। आपके स्वभाव ...