Breaking News

राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ हुआ ऐसा, जानकर चौक जाएँगे आप

संसद के उच्च सदन राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बैठने की जगह आगे की पंक्ति की सीट से पीछे की पंक्ति में स्थानांतरित कर दिया गया है। कांग्रेस के सूत्रों ने ईटी को गुरुवार को बताया कि यह कदम उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

शाहरुख खान के साथ इस फिल्म में नजर आएँगी नयनतारा , जानिए कब शुरू होगी शूटिंग

90 वर्षीय मनमोहन सिंह की तबीयत ठीक नहीं है और वह व्हीलचेयर पर ही मूवमेंट करते हैं। इसलिए उनकी मूवमेंट की सहजता को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

विपक्ष की शेष अगली पंक्ति में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा (जेडीएस), संजय सिंह (आप), प्रेम चंद गुप्ता (राजद), डेरेक ओ’ब्रायन (टीएमसी), के केशव राव (बीआरएस) और तिरुचि शिवा (डीएमके) की सीट हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी की तरफ भी पिछली पंक्ति में बैठने की व्यवस्था में बदलाव किया गया है, जबकि अगली लाइन में कोई फेर बदल नहीं हुआ है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह अब मनमोहन सिंह की जगह राज्यसभा में अगली पंक्ति की सीटों पर बैठेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि 90 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को उनकी सुविधा के लिए आखिरी पंक्ति की सीट आवंटित की गई है क्योंकि अब वह व्हीलचेयर पर हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सदन के उपसभापति हरिवंश के साथ अपनी अगली पंक्ति की सीट पर बैठे रहेंगे।

About News Room lko

Check Also

सेना में शामिल 46 मीटर लंबा मॉड्यूलर ब्रिज क्या है? जिसे DRDO ने किया है डिजाइन; जानें सब कुछ

मॉड्यूलर ब्रिज मंगलवार को भारतीय सेना में शामिल किया गया। यह कदम सेना के इंजीनियर्स ...