Breaking News

जानें सीतापुर के बाद अब बरेली जेल में क्यों शिफ्ट किए गए आजम खान

सपा नेता आजम खान को गुरुवार को सीतापुर जेल से बरेली जेल में शिफ्ट किया गया है. रामपुर कोर्ट में पेशी के बाद अकेले आजम खान को बरेली जेल में शिफ्ट किया गया है. इससे पहले उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ आजम को रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था.

दरअसल 5 से 7 मार्च तक आजम खान की रामपुर में पेशी होनी है, इस कारण उन्हें बरेली जेल शिफ्ट किया गया है. हालांकि पेशी के बाद उन्हें वापस सीतापुर जेल भेज दिया जाएगा. वहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आर्डर किया है जिसके तहत अब आजम खान एंड फैमिली को कोर्ट के अगले आदेश तक रामपुर कोर्ट में पेश होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि उनकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. गरुवार को कोर्ट में आजम खान से संबंधित अचार संघिता के उल्लंघन सहित तीन मामलों में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने सुनवाई के लिए 13 मार्च और 27 मार्च की तारीख दी है.

आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि आजम खान के आज रामपुर कोर्ट में तीन मामले थे. दो मामले आचार संहिता के थे और एक मामला पड़ोसी ने दर्ज कराया था. इसमें आचार संहिता उल्लंघन के मामले की अगली सुनवाई 13 मार्च को होगी. वहीं पड़ोसी की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमे की अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी. कोर्ट के आदेश के बाद ही अब आजम खान को रामपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा. वकील ने बताया कि आजम की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

मालूम हो कि सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम ने 26 फरवरी को रामपुर कोर्ट में सरेंडर किया था. आजम खान एंड फैमिली के खिलाफ 84 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...