Breaking News

KSB Ltd ने साल की पहली तिमाही में दिखी अच्छी प्रगति और स्थिरता  

लखनऊ। पंप और वाल्व के निर्माण में विशेषज्ञता रखने वाली केएसबी लिमिटेड (KSB Ltd) ने वर्ष 2024 की पहली तिमाही में अपने कामकाज में अच्छी प्रगति दर्शाई है। इस दौरान उसकी बिक्री राजस्व 544.2 करोड़ रुपए हो गई है, जो पिछले वर्ष की पहली तिमाही (2023 की Q1) के मुकाबले 11 प्रतिशत ज्यादा है।

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

सोलर विभाग में भी कंपनी काफी प्रगति दिखा रही है। महाराष्ट्र ऊर्जा विकास एजेंसी से 2500 सौर जल पंपिंग प्रणालियों के लिए 63 करोड़ रुपए की पीएम-कुसुम -III योजना के तहत क्रय आदेश प्राप्त हुआ। न्यूक्लियर प्लांट में काम आने वाले लाइट वाटर एप्लीकेशन में कंपनी के हालिया विस्तार कार्यक्रम को अच्छी सफलता मिल रही है।

केएसबी सऊदी से 11 करोड़ रुपए मूल्य की डी-सेलिनेशन (निर्लवण) परियोजना के लिए पहला ऑर्डर प्राप्त हुआ। एनर्जी सेगमेंट ने 50 करोड़ रुपए के ऑर्डर का लक्ष्य पार कर लिया। इसमें प्रमुख ऑर्डर जनरल इलेक्ट्रिक से 4.1 करोड़ रुपए एफजीडी और हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड से एचजी पंप के लिए 5.6 करोड़ रुपए के हैं।

ACREX 2024 में Supreme-E मोटर और Pump Drive – 2 के साथ कैलियो प्रो और एटलाइन लॉन्च किया गया। कोच्चि, केरल में 33वें अखिल भारतीय डीलर सम्मेलन की मेजबानी की गई, जिसका विषय था “वन टीम, वन ड्रीम” डन एंड ब्रैडस्ट्रीट ‘ईएसजी लीडरशिप समिट 2024’ में ‘ईएसजी चैंपियन ऑफ इंडिया 2024’ पुरस्कार जीता।

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

मुंबई और जयपुर में पुनर्निर्मित कार्यालयों का उद्घाटन किया गया और भुवनेश्वर के लिए एक नए कार्यालय के रूप में अपग्रेड किया गया। जो एक गतिशील कामकाजी वातावरण बनाने के प्रति हमारी प्रगति और समर्पण को दर्शाता है।

Q1’24 के कामकाज के प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए KSB लिमिटेड के वाईस प्रेसिडेंट एंड मार्केटिंग के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने कहा, इस तिमाही में हमने बिक्री राजस्व में लगातार वृद्धि दर्ज की है, जो समान अवधि यानी Q1 2023 तिमाही की तुलना में 11.2% अधिक है। परमाणु संयंत्र प्रभाग के लाइट वाटर एप्लीकेशन में हमारा हालिया उद्यम हमारे चल रहे विस्तार कार्यक्रम की जानकारी देता है। हमारे सौर ऊर्जा क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण प्रगति देखी गई है। जो हमें बेहतर और टिकाऊ समाधान पेश करने वाले भविष्य की ओर प्रेरित कर रही है।

पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर अश्नीर ग्रोवर का तंज, बोले- चुनाव के समय अर्थहीन हो जाते हैं करदाता

श्री कुमार के मुताबिक, कंपनी का वार्षिक डीलर सम्मेलन हाल ही में कोच्चि में हुआ था। वहां हमने 150 से अधिक डीलरों की मेजबानी की। यह सम्मेलन बहुत सफल रहा। जहां हमने स्टार प्रदर्शनकर्ताओं (काम करने वालों) को सम्मानित और पुरस्कृत किया। हमने अपनी स्थायी साझेदारी को मजबूत और सुदृढ़ करते हुए वर्ष 2024 के लिए अपना दृष्टिकोण भी डीलरों के साथ साझा किया।

वित्तीय वर्ष 2024 की एक शानदार शुरुआत हुई है और हमारा पूरे वित्त वर्ष के लिए आत्मविश्वास बढ़ा है। केएसबी अपने सभी हितधारकों के लिए उत्कृष्टता, स्थिरता और स्थायी मूल्य बनाने के प्रति आशावादी और पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- योगी

• मुख्यमंत्री योगी ने लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को ...