Breaking News

Lata Mangeshkar ने सेना को दिया एक करोड़

भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर Lata Mangeshkar आने वाली 24 अप्रैल को अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के अवसर पर सेना के जवानों को एक करोड़ रुपए सहायता राशि देंगी। गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे हमेशा से ही वीरगति को प्राप्त हुए जवानों की सहायता के लिए आगे आते रहते हैं।

Lata Mangeshkar ने हाल ही में

लता मंगेशकर Lata Mangeshkar ने हाल ही में यह भी कहा था कि पिछले दिनों उनके जन्मदिन पर उन्होंने लोगों से अपील भी की थी कि वह उन्हें उपहार और फूल भेजने के बजाय उन रूपयों को जवानों को दे दें। लोगों ने उनकी इस अपील को सकारात्मक तौर पर लियास आज भी वह उनसे यही अपील कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि देश के कई लोग सेना की मदद के लिए आगे आए हैंस उन्होंने भी उनकी ओर से एक छोटा सा प्रयत्न किया है।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरा देश दूखी और आक्रोश में था। लता जी भी बहुत दुखी हो गई थीस उन्होंने उनके सोशल मीडिया के माध्यम से वीरगति को प्राप्त हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंने लिखा था कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि वह कड़ी निंदा करती हैंस इस हमले में जो जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं।

बता दें कि, अक्षय कुमार ने पिछले साल शहीद जवानों के आश्रितों की मदद करने के लिए ’भारत के वीर’ नाम से एक ऐप शुरू की थी, जिसमें देशवासी सीधे किसी जवान को चुनकर कोई भी रकम दान कर सकते हैं। यह रकम शहीद के परिवार तक पहुंचायी जाएगी। अब इस फंड को ट्रस्ट में तब्दील करके इसे इनकम टैक्स छूट के दायरे में शामिल किया गया है। आप भी इसके माध्यम से सेना के जवानों की सहायता कर सकते है।

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...