Breaking News

एलजी ने किया मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का ऐलान, लगातार हो रहा था घाटा

साउथ कोरियन टेक कंपनी एलजी ने अपनी मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि मोबाइल फोन बिजनेस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम्स, बिजनेस-टू-बिजनेस सल्यूशन जैसे एरिया पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी. एलजी अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए अभी स्मार्टफोन्स को मार्केट में अवेलेबल करवाएगी. इसके अलावा कंपनी एक पीरियड तक कस्टमर्स को सर्विस सपोर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करेगी.

एलजी की मानें तो इस साल 31 जुलाई तक मोबाइल फोन बिजनेस को बंद करने का पूरा काम हो सकता है. हालांकि 31 जुलाई के बाद भी स्टॉक में कुछ स्मार्टफोन्स अवेलेबल रह सकते हैं. मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक एलजी ने पहले ही अपने कुछ कर्मचारियों को फोन डिविजन से बिजनेस यूनिट में ट्रांसफर कर दिया है.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मोबाइल बिजनेस बंद करने से पहले गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बात की, लेकिन किसी भी कंपनी के साथ एलजी की बात नहीं बन पाई और आखिरकार कंपनी ने अपने मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का फैसला किया है.

एलजी का मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि 2015 की दूसरी तिमाही के बाद से ही लगातार 23 तिमाही तक कंपनी घाटे में चल रही थी. पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी ने 4.4 बिलियन डॉलर थे. रिपोर्ट की मानें तो एलजी ने पिछले साल कुल 6.5 मिलियन यूनिट्स शिप किए और साल 2020 की ही तीसरी तिमाही में कंपनी का ग्लोबल शेयर कुल दो फीसदी रहा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...