Breaking News

दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, उत्तराखंड में जारी हुआ येलो अलर्ट

बाढ़ जैसे हालातों के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग ने जो ताजा अपडेट्स जारी किए हैं उसके मुताबिक, आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश तो होगी, लेकिन इसकी तीव्रता कम रहेगी।

वहीं, आईएमडी ने पहाड़ी राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिनों तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और आंधी या बिजली गिरने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए दिल्ली के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। लेकिन बुधवार और गुरुवार के लिए हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “मानसून ट्रफ रेखा में उतार-चढ़ाव हो रहा है। जैसे ही मानसून ट्रफ दिल्ली के करीब आया बारिश हुई। अगले कुछ दिनों में दिल्ली में रात के दौरान अधिक बारिश हो सकती है।” आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश या आंधी आने की संभावना है। गुरुवार से बारिश की तीव्रता कम होने की उम्मीद है। गुरुवार और शुक्रवार को बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “22 और 23 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 24 जुलाई को हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।”

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में ‘बहुत हल्की’ बारिश हुई। सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच केवल 0.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसी अवधि के दौरान उत्तरी दिल्ली के रिज में 21.6 मिमी, उत्तर-पश्चिम दिल्ली के पीतमपुरा में 11 मिमी और पालम, लोधी रोड, आयानगर, मुंगेशपुर और एसपीएस मयूर विहार में 0.6, 3.9, 4 और 0.5 मिमी बारिश हुई।

 

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...