Breaking News

कानून का पाठ पढ़ाने वाले लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने सारे नियम कानून ताख पर रखे 

लखनऊ। इन दिनों आशियाना स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में निराशा और उदासी हर तरफ पांव पसारे है। एक ओर जहां शिक्षक समुदाय 2013 के शासनादेश के तहत भरे हुए सृजित पदों की स्थाईकरण की मांग कर रहा है, वहीं कुछ शिक्षक प्रोन्नति हेतु लिफाफे खुलने के इंतजार में लम्बे समय से लंबित कार्य परिषद् की बैठक की बाट जोह रहे है।

लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय

शिक्षक और विश्व विद्यालय प्रशासन में तना तनी के चलते छात्र भी अपनी मनमानी कर रहे हैं। हाल ही में चौथे और पांचवें वर्ष के बी ए एल एल बी के छात्रों ने दो अप्रैल से पांच अप्रैल तक फेयरवेल पार्टी करने का फैसला लिया, जिसके तहत रेन डांस, गाना बजाना, खाना पीना आदि रात और दिन जोर शोर से चल रहा है। चारों तरफ अराजकता फैली हुई है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय के 32 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 7 लाख रहा

बताते चलें कि 17अप्रैल से बी ए एल एल बी होनर्स के छात्रों की परीक्षाएं एवं 15 अप्रैल से एल एल एम की परिक्षाएं शुरू होनी है। गिरते मनोबल एवं अभी तक वेतन प्राप्त न होने तथा ठंडे बस्ते में स्थाईकरण की प्रक्रिया को देखते हुए, शिक्षकों ने परीक्षा में सहयोग न करने का फैसला लिया है। शिक्षकों का कहना है कि विश्व विद्यालय प्रशासन कान में रुई डाले सो रहा है। सहायक कुलसचिव डॉ अजीता सिंह एवं कुलसचिव कार्यालय द्वारा आए दिन मनमानी की जा रही है।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...