Breaking News

महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पहले से ज्यादा मिलेगी छूट

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. महाराष्ट्र सरकार के निर्णय के अनुसार 31 जुलाई तक बढ़ाये लॉकडाउन में पहले के मुकाबले कुछ और अधिक ढील भी दी जायेगी. इसके लिये दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं.

नये दिशा निर्देशों के अनुसार सभी सार्वजनिक जगहों, कामकाज वाली जगहों और सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क लगाना जरूरी होगा. इसके अलावा लोगों को एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी और दुकानदारों को तय करना होगा कि उनकी दुकान में एक समय में 5 से ज्यादा ग्राहक न आएं. जनसभाओं पर प्रतिबंध लगा रहेगा.

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आये हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 164626 तक पहुंच गया है. वहीं राज्य में  7429 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. फिलहाल राज्य में 70622 एक्टिव केस हैं, जबकि 86575 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...