Breaking News

घर-घर बैदेही…..एक मदद छोटी सी

लखनऊ। पिछले 4 वर्षों से वैदेही की मुहिम बेटी बालिका महावारी जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाते हुए, वैलेंटाइन डे के अवसर पर 300 से ज्यादा डॉ. मुरारी मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं को महावारी के प्रति जागरूक किया गया और उनमें 300 से ज्यादा सेट कीपैड के पैकेट बांटे गए।

वैलेंटाइन डे के अवसर पर बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन (शर्म छोड़ो खुल के जियो) बेटी बालिका माहवारी जागरूकता अभियान के तहत डॉ. मुरारी लाल मेमोरियल इंटर कॉलेज सरूरा, गांव में 300 से ज्यादा छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी पैड वितरण कर महावारी पर उन्हें जागरूक किया किया गया। इस कार्यक्रम में वैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ. रूबी राज सिन्हा, एंकर रेंजर प्रवीण, कार्यक्रम संयोजक रिची सिन्हा, इंजीनियर प्रसाद प्रवीण सिन्हा, एरा मेडिकल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर राधिका अवस्थी, डॉ. मुरारी मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. निषाद के साथ स्कूल प्रशासन एवं अन्य मित्रगण शामिल रहे।

रूबी राज सिन्हा ने छात्राओं को शरीर की साफ-सफाई स्वास्थ संबंधी जागरूकता दी और महावारी के दिनों में होने वाले तकलीफ पर कार चर्चा की। इसके अलावा तीन सौ से ज्यादा सेनेटरी पैड के पैकेट छात्राओं को निशुल्क वितरित किए गए। वैलेंटाइन डे के अवसर पर “आओ करें खुद से प्यार सुने दिल की बात” के अंतर्गत कागज पर दिल बनाकर छात्राओं ने समाज को जागरुक किया और संदेश दिया कि यह 5 दिन हमारी कमजोरी नहीं हमारी ताकत है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...