Breaking News

रोज़ वैली स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई

रोज़ वैली स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने इस घोटाला मामले में तीन कंपनियों की संपत्ति जब्त कर ली है। जिन कंपनियों की संपत्ति जब्त की गई है उनमें से एक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की कंपनी से भी जुड़ी है। ईडी ने हजारों करोड़ रुपए के रोज वैली चिट फंड घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन कंपनियों की 70 करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्तियां जब्त कर ली है।

ईडी द्वारा जब्त की गई कंपनियों में से एक कंपनी बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइड राइडर्स कंपनी है। ईडी ने इस मामले में कोलकाता की मल्टीपल रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज और आईपीएल की टीम नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति जब्त कर ली है।

रोज वैली चिटफंड घोटाले (Rose Valley chit fund scam) में जांच कर रही ईडी ने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज के बैंक अकाउंट में पैसे जमा करवाने की वजह से उसके करोड़ों रुपए के कई बैंक अकाउंट को सील कर दिए। सूत्रों के मुताबिक IPL खेलने वाली टीम नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़े कई बैंक खातों को भी सील किया गया है। नाइट राइडर्स पर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान का मालिकाना हक है। वहीं ईडी ने मुंबई स्थित दीलकप चैंबर्स के फ्लैट को भी सील किया है। आपको बता दें कि ईडी 17,520 करोड़ रुपए के इस गोटाले की जांच कर रही है।

About News Room lko

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...