Breaking News

Lucknow University : डॉ किरण लता डंगवाल को एनसीसी में मेजर रैंक

लखनऊ विश्वविद्यालय की अग्रणी महिला एनसीसी अधिकारी डॉ किरण लता डंगवाल को मेजर पद पर पदोन्नत किया गया है। एनसीसी विषयों के अपने व्यापक ज्ञान और असाधारण प्रशिक्षण कौशल के साथ, उन्होंने अपने कैडेटों की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सावन में काशी विश्वनाथ में खास व्यवस्था, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Lucknow University : डॉ किरण लता डंगवाल को एनसीसी में मेजर रैंक

डॉ डंगवाल के पास प्रभावशाली तकनीकी दक्षता है और उन्होंने अपने कैडेटों को लाभान्वित करने के लिए वीडियो व्याख्यान और प्रस्तुतियाँ विकसित की हैं। ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में अपने प्रशिक्षण के दौरान, डॉ डंगवाल ने अपने सभी पाठ्यक्रमों में ‘ए’ ग्रेडिंग हासिल की और योग्यता क्रम में एक उल्लेखनीय स्थान हासिल किया।

‘आदिपुरुष’ विवाद के बीच सामने आई प्रभास की ये फिल्म , जानिए कब होगी रिलीज

हाल ही में, उन्हें व्याख्यान प्रस्तुति और शिविर योजना में उत्कृष्टता के प्रमाण पत्र के साथ-साथ एक पुनश्चर्या पाठ्यक्रम के दौरान वॉलीबॉल में स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। एनसीसी में उनके उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देते हुए, उन्हें “सर्वश्रेष्ठ एनसीसी अधिकारी” की उपाधि से सम्मानित किया गया और डीजी एनसीसी प्रशस्ति पुरस्कार भी प्राप्त हुआ। डॉ डंगवाल ने विभिन्न प्रकाशनों के लिए एनसीसी से संबंधित विषयों पर कई लेख लिखकर अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया है।

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग की पूर्व छात्रा का दिल्ली पुलिस में चयन

लखनऊ। एसएससी के माध्यम से दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल पोस्ट पर चयनित महाविद्यालय ...