पंद्रह दिन के भीतर कार्ययोजना बना अगले छह महीने में बचे आवासों के निर्माण को पूर्ण कराएं- मुख्य सचिव

लखनऊ: प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के समक्ष सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)-एएचपी घटक योजना का प्रस्तुतीकरण किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश के गरीब लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना वरदान साबित हुई है। आगे भी इस योजना से जुड़े सभी संबन्धित विभागों के साथ समन्वय बनाकर तेजी से बचे हुए आवासों को पूरा किया जाए।

पंद्रह दिन के भीतर कार्ययोजना बना अगले छह महीने में बचे आवासों के निर्माण को पूर्ण कराएं- मुख्य सचिव

उन्होंने कहा कि हर एक विभाग प्रधानमंत्री आवास योजना के इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरा कराने में योगदान दें। नगर विकास विभाग अमृत योजना, नगर निकाय स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय, सीवर लाइन योजना, बिजली विभाग सौभाग्य योजना से विद्युतीकरण, जल निगम स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, लोकनिर्माण सड़क कनेक्टिविटी से जोड़ने का कार्य सम्पन्न कराएं। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों तक केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए।

मुख्य सचिव ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभाग पंद्रह दिन के भीतर आपसी समन्वय से विधिवत कार्ययोजना बनाकर अगले छह महीने में बचे आवासों के निर्माण को पूर्ण कराएं। बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

सौ दिन की पृष्टभूमि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, July 05, 2022 सौ दिन ...