Breaking News

मानवाधिकार जनसेवा परिषद ने वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या उठाई

लखनऊ। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने वैष्णव खण्ड, सेक्टर 6, गोमतीनगर विस्तार के निवासियों के साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी से मिलकर समस्याओं के निराकरण हेतु पत्र सौंपा। प्रतिनिधि मण्डल में मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा के साथ वैष्णव खण्ड के डीएन सिंह, आर एल पटेल, बी पी सिंह, चन्द्र प्रकाश शुक्ल, पीएल यादव व अन्य लोग सम्मिलित थे‌।

👉कोहिनूर पैलेस मैरिज हॉल जाने वाले रहें सावधान, कभी भी धधकती आग का गोला बन सकता है मैरिज हॉल

वैष्णव खण्ड, सेक्टर 6, गोमतीनगर विस्तार के निवासी वर्ष 2015 से जलभराव, अतिक्रमण आदि की समस्या से जूझ रहे हैं। वैष्णव खण्ड में एलडीए के प्लॉटों, सड़क पर अवैध कब्जे करके झोपड़ियों व मकान बना लिए गए हैं तथा गांव का गंदा पानी भी सड़कों व खाली प्लॉटों पर भरा रहता है।

मानवाधिकार जनसेवा परिषद

वैष्णव खण्ड की समिति ने मुख्यमंत्री, तत्कालीन उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, ब्रजेश पाठक, विजय विक्रम सिंह, ठाकुर रघुराज सिंह, तत्कालीन विधायक अविनाश त्रिवेदी के
साथ मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश, उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण को 2021 को पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराया था तथा इस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त, लखनऊ मण्डल, उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण, जिलाधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित भी किया गया था परन्तु लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है जिसके कारण नागरिक नरक में जीवन जीने के लिए बाध्य हैं।

👉हनुमान जयन्ती पर राजधानी के 21 मंदिरों पर हनुमान जी को अर्पण किए गए 21 चोले और प्रसाद

टूटी-फूटी व गड्ढायुक्त सड़कें, सड़कों, खाली प्लॉटों पर गंदा पानी तथा बजबजाती नालियां क्षेत्र की पहचान बन चुका है। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने 16 फरवरी 2023 को जनता अदालत में पत्र देकर वैष्णव खण्ड की समस्याओं के निवारण हेतु प्रयास किया था परन्तु अभी तक कोई भी प्रभावी कार्रवाई न होने पर आज पुनः लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी को अनुस्मारक दिया गया। उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुन कर शीघ्र ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...