Breaking News

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2021-22 सीजन के लिए जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, 20 खिलाड़ियों को मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध सूची 2021-22 की घोषणा की है जिसमें पाकिस्तान के 20 क्रिकेटर शामिल हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तीन उभरते क्रिकेटरों को भी इस सूची में शामिल किया गया है और कई प्रारूपों में मैच फीस पीसीबी द्वारा बराबर कर दी गई है।

इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर को इमर्जिंग कैटेगरी में रखा गया है। इस नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सैलरी भी बढ़ाई गई है। कैटेगरी ए रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी बढ़त की गई है, लेकिन वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट मैच की फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कैटेगरी बी में भी रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी इजाफा किया गया है। कैटेगरी बी के खिलाड़ियों की टेस्ट फीस में 15 फीसदी, वनडे इंटरनेशनल मैच फीस में 20 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल मैच फीस में 25 फीसदी का इजाफा किया गया है। वहीं कैटेगरी सी के रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी बढ़त की गई है।

इस सूची को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ कई अधिकारियों ने अंतिम रूप दिया, जो इस प्रक्रिया में शामिल थे। बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जाकिर खान, मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और उच्च प्रदर्शन निदेशक नदीम खान मौजूद थे।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...