Breaking News

गढ़चिरौली : Basavaraj ने दिया था नक्सली हमले को अंजाम

महाराष्ट्र। गढ़चिरौली में बुधवार को हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद हो गए थे। इस मामले में प्रशासन को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सूत्रीय जानकारी के मुताबिक इस हमले के मास्‍टरमाइंड की पहचान कर ली गई है। हमले के पीछे उत्‍तरी गढ़चिरोली के सीपीआई (माओवादी) का कमांडर बसवराज Nambala Keshav Rao “Basavaraj” का हांथ बताया जा रहा है।

गिरधर लैंडमाइंस लगाने का काम करता

Basavaraj पर 16 लाख रुपए का इनाम है और यह पिछले 15 साल से सक्र‍िय है। उसके एक अन्य साथी नागसु उर्फ मानसु उर्फ गि‍रधर का इस हमले में शामिल होने की जानकारी मिली है। गिरधर लैंडमाइंस लगाने का काम करता है। सूत्रीय जानकारी के अनुसार हमले की तैयारी 25 अप्रैल से चल रही थी। जिसके लिए छत्तीसगढ़ और गढ़चिरोली इलाके के नक्षल दलम की एक कंपनी भी बनाई गई थी।

नक्सली संगठन बड़े हमलों की योजना

गढ़चिरौली में QRT जवानों पर हमला करने के दौरान मौके पर 100 से अधिक नक्सली मौजूद थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सक्रिय नक्सलियों ने भी सीमावर्ती महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में सक्रिय नक्सलियों का सहयोग किया था। पुलिस को पुष्ट सूचना मिली है कि नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान से असंतुष्ट नक्सली संगठन बड़े हमलों की योजना बना रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी नक्सल प्रभावित जिलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...