Breaking News

विदेश में भारतियों की सुरक्षा, अफगानिस्तान में महिला शिक्षा पर “भारत” का रुख साफ

जहाँ कोविड लोगों की चिंता का सबब बन रहा है तो वहीँ भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची का कहना है कि भारत सरकार चीन में कोविड संक्रमण की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत वैश्विक फार्मेसी के तौर पर हमेशा अन्‍य देशों की मदद करता है। मंत्रालय ने भारतीयों के लिए कोई परामर्श जारी नहीं किया है लेकिन भारतीयों को उन देशों के स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए जहां वे रह रहे हैं।

अफगानिस्‍तान में महिला शिक्षा पर जोर: ब्रीफिंग के दौरान अफगानिस्‍तान में महिला शिक्षा पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत अफगानिस्‍तान में महिला शिक्षा को समर्थन देता रहा है। भारत अफगानिस्‍तान में समग्र और सभी का प्रतिनिधित्‍व, सभी अफगान नागरिकों और महिलाओं तथा लड़कियों के लिए समान अधिकार सुरक्षित करने वाली सरकार की स्‍थापना पर बल देता है।

भारत-चीन: बातचीत जारी रहेगी, सैन्य डिप्लोमेटिक तरीके से होगा समाधान

कतर में फंसे नागरिको को निकालने का भी प्रयास: कतर में हिरासत में लिए गए आठ भारतीय नागरिकों के सम्‍बन्‍ध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि सरकार ने इस मामले को देखा है और भारतीय दूतावास उनसे बातचीत कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि भारत इस सम्‍बन्‍ध में हर संभव सहयोग करेगा।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

‘गुंडे-माफिया के राज को खत्म करने के लिए बनाया गठबंधन’, धर्मवरम में गरजे अमित शाह

हैदराबाद:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार किया। प्रचार ...