Breaking News

मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया थैला बैंक का शुभारंभ

लखनऊ। आज एवररेडी चौराहे पर थैला बैंक का शुभारंभ महापौर संयुक्ता भाटिया, अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी द्वारा किया गया। सिगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करने और कपड़े के थैले के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा इस मुहीम शुरुआत की गई है। यह थैले स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सिले जा रहे है। जिसे सभी शहरवासी अपनी नजदीकि सब्जी मंडी में से खरीद सकेंगे।

इस थैला बैंक का शुभारंभ करते हुए नगर निगम ने सभी से डिस्पोजेबल, प्लास्टिक की थैली का उपयोग न की अपील की है। इस मुहीम का उद्देश्य स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक मदद पहुंचाकर उन्हें थैला बैंक के माध्यम से रोजगार पहुंचाना है।

इस मौके पर बोलते हुए मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि, हम डिस्पोजेबल एवं प्लास्टिक की थैली सडको पर या खाली प्लॉट्स पर फेक देते है तो शहर में कूड़ा बढ़ने के साथ ही शहर की खूबसूरती खराब होती है एवं कई गाय आदि जैसे बेजुबान जानवरों द्वारा इन्हे खाने से उनकी मृत्यु हो जाती है। उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा की सिंगल यूज़ प्लास्टिक एवं प्लास्टिक की थैली का उपयोग न करे एवं स्वच्छ लखनऊ सुन्दर लखनऊ बनाने में सहयोग करें।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...