Breaking News

सीएमएस के मेधावी छात्र सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के हजारों छात्रों ने आज विशाल चरित्र निर्माण मार्च निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण की पुरजोर आवाज बुलन्द की और संदेश दिया कि चारित्रिक व नैतिक उत्थान के बगैर आदर्श समाज की परिकल्पना साकार नहीं हो सकती है।

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन की अगुवाई में सीएमएस छात्रों का यह विशाल मार्च कानपुर रोड स्थित पुरानी चुंगी से प्रारम्भ हुआ और सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम पहुंचकर ‘मेधावी छात्र सम्मान समारोह’ में परिवर्तित हो गया।

👉खुन खुनजी गर्ल्स कॉलेज: डीजी शक्ति योजना के अंतर्गत महापौर सुषमा खर्कवाल ने 181 छात्राओ को दिए स्मार्टफोन 

सीएमएस संस्थापक डॉ जगदीश गांधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘मेधावी छात्र सम्मान समारोह’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा गांधी ने कहा कि इस सम्मान समारोह का उद्देश्य यही है कि अन्य छात्र भी इससे प्रेरणा ले सके एवं अपने कार्यों से अपने माता-पिता व शिक्षकों का नाम रोशन करें।

सीएमएस के मेधावी छात्र सम्मानित

समारोह में आईसीएसई (कक्षा-10) की द्वितीय इण्टर-कैम्पस तुलनात्मक परीक्षा में 96.71 प्रतिशत अंक अर्जित कर टॉप करने वाले सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के छात्र अनुरुद्ध शर्मा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अनुरुद्ध की माताजी को फलों व फूलों से तौलकर एवं पिताजी व टीचर गार्जियन को शाल भेंटकर सम्मानित किया गया।

👉त्रेता युगीन ज्योति की झलक

इसके अलावा, द्वितीय इण्टर-कैम्पस कम्परेटिव एक्जामिनेशन की टॉप-10 मेरिट लिस्ट में स्थान अर्जित करने वाले छात्रों एवं सीएमएस के प्रत्येक कैम्पस के टॉपर छात्रों को भी सम्मानित किया गया। समारोह में सीएमएस छात्रों ने वंदे मातरम, स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना समेत एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनूठी छटा प्रदर्शित कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...