Breaking News

माइक हसी ने दिया आलोचकों को जवाब, कहा- धोनी में अभी भी

भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी अब खुद में एक चर्चा का विषय बन चुके हैं. उनकी क्रिकेट में वापसी से लेकर उनके संन्यास लेने के बारे में आए दिन कोई नया बयान सुनने के लिए मिलता है. जिसमें अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइक हसी धोनी के पक्ष में अपनी राय देते हुए नजर आए. माइक हसी ने कहा कि अगर धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो टीम इंडिया में उनका भविष्य अभी बाकी है.

धोनी के भविष्य को लेकर BCCI और खुद धोनी की ओर से अब तक तस्वीर साफ नहीं की गई है. ऐसे में धोनी के भविष्य पर कई खिलाड़ी अपने विचार रख चुके हैं. किसी के लिए धोनी की वापसी मुश्किल है तो कोई मानता है कि धोनी अभी भी वापसी कर सकते हैं. माइक हसी भी यही मानते हैं कि धोनी वापसी कर सकते हैं. हसी ने कहा कि धोनी शानदार खिलाड़ी है. एक अच्छे फिनिशर हैं. अगर धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं और सेलेक्टर्स भी उन्हें टीम में देखना चाहते हैं तो यकीनन टीम इंडिया में धोनी का भविष्य अभी बाकी है.

2019 विश्व कप के बाद से अब तक धोनी टीम इंडिया से दूर हैं. इस बीच उन्होंने कोई कमबैक की कोशिश तक नहीं की. जब भी सीरीज से पहले टीम का चयन हुआ यही कहा गया कि धोनी उपलब्ध नहीं हैं. इसके बाद से ही ये चर्चा जोर पकड़ने लगी कि क्या धोनी क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं? क्या वो अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं? क्या अब धोनी की टीम में वापसी नहीं होगी? और अगर होगी तो कब और कैसे? इन सवालों का जवाब ना तो BCCI ने दिया और ना ही धोनी ने.

इससे पहले सुरेश रैना भी धोनी के बचाव में सामने आए थे. रैना धोनी के बचाव में सामने आए हैं. रैना ने कोरोना वायरस के भारत में फैलने से पहले अपनी IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप ज्वाइन किया था. वहां रैना ने धोनी के साथ प्रैक्टिस की थी. इसी अनुभव के बारे में बताते हुए रैना ने कहा कि धोनी बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. उनके अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बचा हुआ है. वो काफी नए और रचनात्मक शॉट्स लगा रहे थे. हमने एक प्रैक्टिस मैच खेला था. जिसमें उन्होंने जो छक्के लगाए थे वो उतने ही लंबे थे जैसा धौनी पहले लगाते थे. शाम को लगातार तीन घंटे बल्लेबाजी करना वो भी चेन्नई की गर्मी में आसान नहीं होता और हमने ये उस कैंप में ऐसा किया था. अगर आप मुझसे पूछे तो माही बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया में माही के कमबैक को लेकर कई प्रतिक्रिया सामने आई. जिसमें कई खिलाड़ियों ने धोनी के पक्ष में अपना मत दिया तो कई को लगता है कि धोनी की वापसी की राह अब बेहद मुश्किल है. जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सवाल उठाते हुए कहा कि आईपीएल के बगैर धोनी की वापसी किस आधार पर होगी. साथ ही उन्होंने केएल राहुल को धोनी का सही विकल्प भी करार दिया. इससे पहले पूर्व भारतीय सेलेक्टर कृष्णामचारी श्रीकांत ने भी कहा था कि अगर आईपीएल नहीं हुआ तो धोनी के लिए टीम में वापसी करना मुश्किर होगा.

उन्होंने ये भी कहा था कि अगर वो टीम इंडिया के सेलेक्टर होते तो टी-20 विश्व कप में वो धोनी का चयन नहीं कर पाते. तो पूर्व भारतीय कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने भी केएल राहुल और ऋषभ पंत को धोनी का विकल्प बताया था. वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने धोनी के पक्ष में अपनी राय दी थी. जाफर ने कहा था कि अगर धोनी फिट हैं और अच्छी फॉर्म में हैं तो वो टीम के लिए पूंजी समान हैं. उनका कोई विकल्प नहीं हो सकता.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...