Breaking News

मंत्री नरेंद्र कश्यप और पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष राजेश वर्मा ने पिछड़ा वर्ग आयोग कार्यालय का निरीक्षण किया

लखनऊ। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप और पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष राजेश वर्मा ने मंगलवार को इंदिरा भवन स्थित पिछड़ा वर्ग आयोग कार्यालय का संयुक्त निरीक्षण किया।

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री ने योजनाओं के शीघ्र और प्रभावी क्रियान्वयन पर दिया जोर

मंत्री नरेंद्र कश्यप और पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष राजेश वर्मा ने पिछड़ा वर्ग आयोग कार्यालय का निरीक्षण किया

इस अवसर पर दोनों ने आयोग की कार्यप्रणाली की समीक्षा की और पिछड़ा वर्ग के लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए आयोग के कार्यों को और प्रभावी बनाने पर चर्चा की।

प्रियंका गांधी के रोड शो में दिखेगा IUML का झंडा? वायनाड की सियासत में चर्चा तेज

Please watch this video also

मंत्री कश्यप और अध्यक्ष वर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि योगी सरकार की मंशा के अनुरूप पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एक सशक्त और सुगम मंच उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोग से जुड़े लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण हो और पिछड़ा वर्ग कल्याण योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों तक तेजी से पहुंचाया जाए।

निरीक्षण के दौरान मंत्री और अध्यक्ष ने आयोग की कार्यक्षमता का आकलन किया और कहा कि आयोग को और अधिक सक्रिय कर उसकी पहुंच को जमीनी स्तर तक विस्तारित किया जाए, जिससे पिछड़ा वर्ग के लोगों को समय पर न्याय और लाभ मिल सके। आयोग के कार्यों में पारदर्शिता और प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

किसी भी खेल में सफलता पाने के लिए परिश्रम, इच्छा शक्ति और एकाग्रता की आवश्यकता होती है- सुमन देवी

लखनऊ। खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज चौक में शारीरिक शिक्षा विभाग के सौजन्य से ...