Breaking News

स्किन के लिए काफी फायदेमंद पुदीना , जानिए इस्तेमाल का तरीका

र्मी के मौसम में स्किन की देखभाल ना की जाए तो चेहरे पर डलनेस, जलन और खुजली जैसी समस्याएं होने लगती हैं। इस तरह की परेशानी से बचने के लिए आप नैचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहां दो तरह से बनने वाले फेस पैक के बारे में बता रहे हैं। जिसे लगाने पर स्किन मोती की तरह चमत उठेगी। साथ ही जब आप धूप में जाएंगे को सनबर्न से भी बचाव होगा।

 पुदीना फेस पैक

स्किन के लिए पुदीना काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसकी तासीर ठंडी होती है। ऐसे में चेहरे पर ठंडक बनाए रखने के लिए पुदीने का इस्तेमाल कर सकते हैं। सभी स्किन टाइप के लिए पुदीना कारगर होता है। गर्मी में धूप की वजह से स्किन पर होने वाली जलन और खुजली से भी राहत मिलती है। यह त्वचा की ड्रायनेस को भी कम करने में मदद करता है। इस पैक को लगाने के लिए पुदीने को मैश करें और इसमें शहद मिलाएं। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर इसे साफ करें।

तरबूज से फेस पैक

गर्मियों में तरबूज खूब मिलता है। इसे खाने से स्किन हाइड्रेट होती है। इसे आप चेहरे पर भी लगा सकते हैं। इसे लगाने पर स्किन में नमी बनी रहची है। धूप में जाने से पहले जब आप इसे लगाते हैं तो स्किन सनबर्न से बची रहती है। इसी के साथ स्किन पर ठंडक और फ्रेशनेस बनी रहती है। इसकी मदद से फेस पैक बनाने के लिए तरबूज का रस निकाल लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट के लिए पैक को लगाएं और फिर सर्कुलर मोशन में मसज करते हुए चेहरे को साफ पानी से धो लें।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...