Breaking News

मिशन 2024 की शुरुआत शाह ने हेमंत सोरेन पर बोला जमकर हमला दिलाया सरकार बदलने का प्रण

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शनिवार को चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित कर मिशन 2024 की शुरुआत की। अमित शाह चाईबासा के टाटा कालेज में आयोजित विजय संकल्प रैली में उपस्थित जन समूह को सरकार बदलने का प्रण दिलाया।

इस मौके पर अमित शाह ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि पूरे भारत की गरीबी यहां से मिटाई जा सकती है। रघुवर दास के वक्त हमारी सरकार ने यहां हर क्षेत्र में विकास के काम शुरू किए थे पर इसके बाद कि राज्य सरकार ने झारखंड को तबाह कर के रख दिया। राज्य का मुख्यमंत्री तो आदिवासी हैं पर सरकार आदिवासी विरोधी है। इस राज्य में घुसपैठियों से मां बहन सुरक्षित नहीं है। वोट बैंक के लिए आदिवासियों को छलना बंद करें।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकार जनता को नौकरी के नाम पर धोखा दे रही है खतियान नीति के नाम पर धोखा दे रही है 1964 में चाईबासा इलाके में बंदोबस्ती हुई है पर सरकार 1932 के खतियान पर नौकरी देना चाहती है ऐसे में चाईबासा वाले क्या करेंगे। राज्य सरकार बस बाहरी- भीतरी करती है।

उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री में दम नहीं है तो सत्ता छोड़े हम यहां विकास करेंगे। शाह ने आगे कहा कि हमने इस राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में अभियान चलाकर वामपंथी उग्रवाद को समाप्ति के पास ला दिया है। यहां ऑपरेशन ऑक्टोपस, ऑपरेशन डबल बुल, ऑपरेशन चक्रबंधा ने वामपंथी उग्रवादियों की कमर तोड कर रख दी है। हमारी सरकार हमेशा आदिवासियों का हित करने में विश्वास रखती है।

अमित शाह ने आगे कहा कि हमने गरीब घर से आने वाली आदिवासी महिला द्रोपति मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का कार्य किया। आज बिरसा मुंडा की जयंती पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जा रही है। झारखंड की जनता अब जाग चुकी है वो यहां कमल खिलाने का कार्य करेगी।

अमित शाह ने 40 लाख शौचालय, बाबा नगरी देवघर में एम्स का निर्माण, देवघर जमशेदपुर दुमका बोकारो में एयरपोर्ट निर्माण, पतरातू में पावर प्लांट, पलामू हजारीबाग दुमका में मेडिकल कॉलेज आदि केंद्र द्वारा राज्य में किए गए काम को गिनाते हुए कहा कि हमारे पास तो गिनाने के लिए काम है पर आपके पास गिनाने के क्या है? उन्होंने कहा कि हेमंत भाई कान खोलकर सुन लो सब आपको जान गए हैं। इससे पहले चाईबासा में अमित शाह कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए और पार्टी नेताओं को विजय का मंत्र दिया।

About News Room lko

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग ...