Breaking News

काम की मांग को लेकर मनरेगा मजदूरों ने ब्लॉक का घेराव किया

वाराणसी। रोहनिया-आराजी लाइन ब्लॉक मुख्यालय पर  मंगलवार को काम नही मिलने से नाराज मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट से जुड़े ग्राम पंचायत गौर के मजदूरों ने काम की मांग को लेकर ब्लॉक का घेराव कर काम की मांग किया।
मनरेगा मजदूर यूनियन की रेनु पटेल ने बताया कि ग्रामीण मजदूर जब भी काम की मांग को लेकर गांव के रोजगार सेवक के यहां जाते है तो उनका कहना होता है कि हम किसका खेत खुदवाए लिहाजा मजदूरों के पास ब्लॉक घेरने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नही बचा है। उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूर यूनियन से जुड़े तमाम गांव के मजदूर काम की मांग को लेकर ब्लॉक पर आएंगे, काम नही मिलने पर बेरोजगारी भत्ता की मांग करेंगी।

मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि कोरोना के कारण हुए लोक डाउन के समय की मजदूरी का भुगतान अभी तक नही हो पाया है, जबकि मनरेगा कानून में भुगतान अधिकतम 15 दिनों के अंदर हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूर यूनियन आराजी लाइन विकास खंड के गांवों में अभियान चलाकर मजदूरों को काम दिलाने का प्रयास करेगी।

प्रदर्शन का नेतृत्व रेनु पटेल ने किया। प्रदर्शन में श्रद्धा, रोहित, रीता, सावित्री, भगमानी, अजय, रोहित, अलीहसन, गुंजन, सरस्वती, अजीत वर्मा, बाले, सुरेश, दिलीप, अमरनाथ कुमार, शीला, किरण, चंदा, राधा, हिरावती आदि लोग शामिल हुए ।

 
रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...