Breaking News

हेल्थ एंड वेलनेस सेण्टर की मनी चौथी वर्षगांठ

● सेंटर पर 17 अप्रैल तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम
● 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री करेंगे वर्चुअल माध्यम से संवाद

सुल्तानपुर। स्थापना के चार वर्ष पूरे होने पर वृहस्पतिवार को जिले के सभी 125 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर कार्यक्रम आयोजित किये गए। चार साल पहले14 अप्रैल को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की शुरुआत की गई थी। इसमें उप केन्द्रों का नवीनीकरण करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया था।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की स्थापना दिवस पर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सी.एच.ओ.) को बधाई दी। उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस पर सभी सेंटर पर समुदाय को टेलीमेडिसिन सेवाओं से आच्छादित किया गया। इसके लिए पहले ही सभी सी.एच.ओ. और चिकित्सा अधिकारियों का प्रशिक्षण कराया गया था। सम्बंधित चिकित्साधिकारियों को नियमित रूप से टेली कंसल्टेशन सेवाएं देने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

जिला समुदायिक प्रक्रिया प्रबंधक अनिल कुमार ने बताया कि 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री द्वारा देश में संचालित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर से वर्चुअल संवाद किया जायेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री चयनित सेंटर के चिकित्साधिकारी, सी.एच.ओ. एवं लाभार्थियों से भी बात कर सकते हैं। 17 अप्रैल को सेंटर पर योग सत्रों का आयोजन भी किया जायेगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन का हुआ समापन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आपदा न्यूनीकरण को लेकर माननीय प्रधानमंत्री के दस ...