Breaking News

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023: 5 रन से मिली टीम इंडिया को हार, फूट-फूटकर रोईं हरमनप्रीत कौर

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women’s T20 World Cup 2023) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर अंजुम चोपड़ा को गले लगाकर फूट-फूटकर रोईं।

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद इमोशनल हुईं हरमनप्रीत कौर, चश्मा लगाकर पहुंची यहाँ…

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women's T20 World Cup 2023)

आईसीसी ने अंजुम और हरमन की इस मुलाकात का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। मैच हारने के बाद हरमनप्रीत कौर ने खुद को काफी देर तक संभाला हुआ था, मगर जैसे ही अंजुम चोपड़ा ने जाकर उन्हें गले लगाया तो भारतीय कप्तान अपने इमोशन को रोक नहीं पाई और उनकी आंख से आंसू बहने लगे।

सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ एक बार फिर भारत का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा ‘किस तरह वो आज अपने आप को उस स्थिति में ला पाई कि पहले 20 ओवर फील्डिंग की और फिर बल्लेबाजी में भारतीय टीम को उम्मीद जगाकर दी।

जिस तरह से भारतीय टीम हारी, 5 रन ज्यादा भी होते हैं और बहुत कम भी होते हैं। जो पूरा मैच था, मैं समझ पा रही हूं इस समय हरमनप्रीत कौर के दिल और दिमाग में क्या बीत रही होगी। प्लेयर टू प्लेयर एक मूमेंट था और अपने गम बांट लें।’

अंजुम चोपड़ा से जब इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘इंटेशन तो मुझे अपने कप्तान को सहानुभूति देने की थी, बाहर से मैं वही दे सकती हूं। इमोशनल मूमेंट था उसके लिए भी और मेरे लिए भी। बहुत बार भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची है और बहुत बार हारी है। मैंने पहली बार ऐसा नहीं देखा, मैंने पहले भी ऐसा देखा है।

मैंने देखा है कि कैसे हरमनप्रीत अपनी इंजरी और हेल्थ के साथ लड़ी हैं, शायद आज वो ऐसा दिन था कि वो खेलती भी नहीं, मगर विश्व कप का सेमीफाइनल है और हरमनप्रीत कौर एक कदम पीछे लेने वाले खिलाड़ियों में से नहीं है, वो एक कदम आगे बढ़ने वाले खिलाड़ियों में से है। और आज उसने वैसा ही किया।’

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...