Breaking News

LU और हिमाचल यूनिवर्सिटी के बीच समझौता ज्ञापन

लखनऊ। शिक्षा और शिक्षक शिक्षा में अनुसंधान, अकादमिक विस्तार गतिविधियों के क्षेत्रों में सहयोग और संसाधनों के बंटवारे पर स्कूल ऑफ एजुकेशन, केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश और शिक्षा शास्त्र विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन पर ऑनलाइन माध्यम से हस्ताक्षर किए गए।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने दोनों विभागों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने पर संतोष व्यक्त किया। यह विभाग का पहला एमओयू है और प्रोफेसर राय ने एमओयू को इसके कार्यात्मक निष्कर्ष तक ले जाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के पास गुणात्मक तकनीकों और समावेशी शिक्षा में अनुसंधान के अपने विशिष्ट क्षेत्र हैं।
केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के कुलपति प्रो सत प्रकाश बंसल ने लखनऊ विश्वविद्यालय को नैक में ए प्लस प्लस प्राप्त करने पर बधाई दी और समझौता ज्ञापन को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने शिक्षकों को सीड राशि और दोनों विभागों के बीच क्रेडिट हस्तांतरण के लिए संभावित बातचीत का वादा किया।

कार्यक्रम में सीयूएचपी के डीन स्कूल ऑफ एजुकेशन प्रो विशाल सूद, लखनऊ विश्विद्यालय के डीन एकेडमिक्स प्रो राकेश चंद्रा, प्रो तृप्ता त्रिवेदी डीन एजुकेशन और दोनों विभागों के सभी फैकल्टी मेंबर्स ने भाग लिया।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...