Breaking News

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड, 10 लाख करोड़ हुआ मार्केट कैप

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ के करीब पहुंच गया है, जिस कारण कंपनी के शेयरों में लगातार वृद्धि हो रही है. बुधवार को कंपनी का शेयर बीएसई पर 4.10 प्रतिशत चढ़कर 1,571.85 के अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया. अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में मोबाइल फोन कॉल और डेटा की कीमतों में वृद्धि करेगी.

कंपनी ने यह कदम भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया द्वारा कीमतों में वृद्धि की घोषणाओं के बाद की है. सुबह के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर बाजार वैल्यूएशन बढ़कर 9,90,366.80 करोड़ रुपये हो गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने मंगलवार को एक और उपलब्धि हासिल की जिसमें वह 9.5 लाख करोड़ के मार्केट कैप को छूने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई.

Loading...

पिछले महीने RIL इंट्रा-डे ट्रेड में 9 लाख करोड़ मार्केट वैल्यूएशन के निशान को छूने वाली वह इकलौती भारतीय कंपनी थी. अगस्त 2018 में आरआईएल बाजार मूल्यांकन के मामले में 8 लाख करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली घरेलू कंपनी बन बनी थी.

TCS देश की दूसरी सबसे मूल्यवान कंपनी है जिसका 7,91,753.17 करोड़ रुपये का मार्केट वैल्यूएशन है, इसके बाद HDFC बैंक का मार्केट कैप 6,98,309.14 करोड़, हिंदुस्तान यूनिलीवर (4,41,480.95 करोड़ है. मार्केट कैपिटलाइज़ेशन (m-cap) कंपनियों के आंकड़े प्रतिदिन स्टॉक प्राइस मूवमेंट के साथ बदलते हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले चढ़े एसटीएफ के हत्थे

लखनऊ। एसटीएफ उत्तर प्रदेश को उत्तर प्रदेश में विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *