Breaking News

इस दिवाली सबसे बड़ा दान करेंगे मुकेश अंबानी, इस प्रसिद्ध मंदिर में देंगे 19 किलो सोना

असम स्थित शक्तिपीठ कामख्‍या मंदिर को इस दिवाली पर 19 किलो सोने के रूप में बड़ी सौगता मिलने वाली है। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने भारत में हिंदुओं के अहम मंदिरों में से एक कामख्‍या देवी मंदिर को 19 किलो सोने से बने तीन कलश दान में देने का ऐलान किया है। इन तीनों कलश को मंदिर के गुंबद पर स्‍थापित किया जाएगा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन में बंद हुआ मंदिर 12 अक्‍टूबर से दोबारा भक्तों के लिए खोल दिया गया है।

मंदिर को RIL की तरफ से दिए जाने वाले दिवाली उपहार पर मुंबई में स्‍थानीय कलाकारों द्वारा काम किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, RIL चेयरमैन अनिल अंबानी इस प्रोजेक्‍ट में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और करीब से नजर रख रहे हैं। गुंबद के ऊपर तीन बड़े कलश को स्‍थापित करने के लिए भी वहां सोने की परत चढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। आरआईएल की ज्‍वेलरी इकाई को इस पूरे काम को पूरा करने का जिम्‍मा सौंपा गया है।

Loading...

गुंबद पर सोने की परत चढ़ाने का कार्य जल्‍द ही पूरा हो जाएगा और शेष काम अगले दो सप्ताहों में पूरा होने की संभावना है। मेन स्‍ट्रक्‍चर के लिए एक कॉपर फ्रेम डिजाइन बनाया गया है और सोने की परत चढ़ाने का काम अभी जारी है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलायंस रिटेल का “वोकल फॉर लोकल” मिशन, 40 हजार उत्पादों को ग्राहकों तक पहुंचाया

नई दिल्ली। इस त्यौहारी सीजन, रिलायंस रिटेल ने 30 हजार से अधिक कारीगरों, बुनकरों और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *