Breaking News

मिलावटखोरी में अब नमक का नंबर! गाजियाबाद में मिलावट की आशंका में नमक फैक्ट्री सील

नई दिल्ली/गाजियाबाद: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गाजियाबाद के मोदीनगर में स्थित एक नमक की फैक्ट्री को सील किया है. यहां विभिन्न ब्रांड के नाम से नमक की पैकिंग की जा रही थी. अधिकारियों ने जब मौके पर जांच की तो पैकिंग पर ब्रांड के पत्ते फर्जी पाए गए. इसलिए मिलावट की आशंका को देखते हुए फैक्ट्री से नमक के सैंपल लिए गए और फैक्ट्री का संचालन बंद करवा दिया गया. इसे लेकर खाद्य विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई.

सहायक आयुक्त (खाद्य) विनीत कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मौके पर ललित मित्तल नामक शख्स मौजूद था, जिसने खुद को फैक्ट्री मालिक बताया. इसके बाद उसने फैक्ट्री का खाद्य पंजीकरण प्रस्तुत किया. इस दौरान पाया गया कि विभिन्न ब्रांड के नाम पर नमक की पैकिंग की जा रही थी, जिसमें सेंधा नमक और काला नमक में मिलावट की आंशका को देखते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया गया.

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एनएन झा के मुताबिक, मौके से पिसा सेंधा नमक, पैक्ड काला नमक और मोटे नमक समेत कुल छह नमूने इकट्ठा किए गए हैं. फैक्टरी में मौजूद स्टॉक को सीज कर दिया गया है, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग दो लाख साठ हजार रुपये हैं. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, फैक्ट्री मालिक को कहा गया है कि वह सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त होने तक खाद्य पदार्थों की पैकिंग को तत्काल प्रभाव से बंद कर दे.

About News Desk (P)

Check Also

केजरीवाल का मामला इतना बड़ा इश्यू नहीं, जितना बन गया!

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल की एक अर्जी पर अपना ...