Breaking News

मुलायम सिंह यादव की बहू ने राम मंदिर के लिये दान किये 11 लाख रुपये

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने अयोध्या में राम मंदिर निमाज़्ण के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया है. अपर्णा से जब  मीडिया ने इतिहास की कुछ घटनाओं के लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैंने स्वेच्छा से दान दिया है. मेरे परिवार ने जो किया है, उसकी जिम्मेदारी मैं नहीं ले सकती. अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं हो सकता.

तमिलनाडु के एक मुस्लिम कारोबारी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये दान दिए हैं. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में मदद करने के लिए दान देने वालों में गरीब लोग और छोटे व्यापारी जैसे रोजाना कमाने वाले लोग भी शामिल हैं.

विश्व हिंदू परिषद के राज्य संगठन सचिव एसवी श्रीनिवासन ने कहा कि केंद्र सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थापित किया है. मंदिर निर्माण में दान देने के लिए 10, 100 और 1000 रुपये के कूपन बनाए गए हैं और बड़ी संख्या में लोग दान देने के लिए आगे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जिनके पास भी जा रहे हैं वे उदारता से दान दे रहे हैं.

जब हिंदू मुन्नानी के सदस्य और एसआरजेटीके के स्वयंसेवक डब्ल्यू एस हबीब के पास गए तो उन्होंने 1,00,008 रुपये का चेक दे दिया. जिससे कोष इक_ा करने वाले हैरत में पड़ गए. संपत्ति डेवलपर हबीब ने मीडिया से कहा कि मैं मुसलमानों और हिंदुओं के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि हम सभी ईश्वर के बच्चे हैं. मैंने इस विश्वास के साथ राशि दान की है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर दुख होता है कि कुछ वर्ग मुसलमानों को हिंदू विरोधी या देश विरोधी बताते हैं. हबीब ने कहा कि अच्छे काम के लिए दान देने में कुछ गलत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैं किसी और मंदिर के लिए दान नहीं करता हूं लेकिन राम मंदिर अलग है, क्योंकि दशकों पुराना अयोध्या विवाद खत्म हो गया है

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने ...